UP Board Result 2021: जल्द जारी करेगा यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट, छात्र इसके बिना नहीं देख पाएंगे अपना परिणाम

UP Board Result 2021: जल्द जारी करेगा यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट, छात्र इसके बिना नहीं देख पाएंगे अपना परिणाम

Sports News24
Neharika GuptaNews2423rd July 2021, 12:32 pm
rrrrrrrrrrrrrrrrrrrr

UP Board Result 2021: यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं की परीक्षा के रिजल्‍ट का इंतजार अब जल्‍द खत्‍म होने वाला है। बोर्ड अगले सप्‍ताह तक रिजल्‍ट जारी कर सकता है। चूंकि इस साल कोविड (Covid-19) के चलते परीक्षाएं हुई ही नहीं, तो स्टूडेंट्स के पास रोल नंबर ही नहीं है। इसलिए यूपी बोर्ड ने अब स्टूडेंट्स को अपना रोल नंबर ऑनलाइन डाउनलोड करने का विकल्‍प उपलब्ध कराया है। जल्द ही यूपी बोर्ड कि अधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर रोल नंबर डाउनलोड करने का लिंक जारी कर दिया जाएगा। यह लिंक इसी सप्ताह के अंत तक जारी किया जा सकता है। इसलिए स्टूडेंट्स को सलाह है कि वे वेबसाइट चेक करते रहें।

रोल नंबर के बाद अनाउंस होगी रिजल्ट की डेट

उल्लेखनीय है कि परीक्षाओं के लिए करीब 56 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था। 10वीं के रिजल्ट्स कि प्रोसेसिंग लगभग पूरी हो चुकी है तो पहले दसवीं का रिजल्ट जारी किया जाएगा। इसके बाद बोर्ड 12वीं के रोल नंबर जारी करेगा। नंबर जारी करने के बाद ही 12वीं के रिजल्ट कि डेट अनाउंस की जाएगी।

बोर्ड इस हफ्ते के आखिरी तक 12वीं के स्टूडेंट्स के रोल नंबर का लिंक अपनी वेबसाइट पर जारी कर सकता है। इसलिए स्टूडेंट्स को बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर लगातार विजिट करके रोल नंबर संबं‍ध‍ित लिंक की जानकारी चेक करते रहना होगा। तभी स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। इसलिए स्टूडेंट्स बोर्ड कि वेबसाइट पर अपनी नज़र लगातार बने रखे।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .