UP Board 12th Exam Cancelled: सीएम योगी आदित्य नाथ का बड़ा फैसला, यूपी बोर्ड ने की 12वीं बोर्ड परीक्षाएं रद्द

UP Board 12th Exam Cancelled: सीएम योगी आदित्य नाथ का बड़ा फैसला, यूपी बोर्ड ने की 12वीं बोर्ड परीक्षाएं रद्द

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews243rd June 2021, 7:46 am
Yogi Adityanath

UP Board 12th Exam Cancelled: सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षाएं रद्द होने के बाद यूपी बोर्ड ने भी 12वीं बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने का फैसला लिया है। सीएम योगी आदित्य नाथ ने ट्वीट करके कहा है कि, “कोविड महामारी की वर्तमान परिस्थितियों के दृष्टिगत बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा हमारी शीर्ष प्राथमिकता है। आदरणीय प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से @UPGovt ने निर्णय लिया है कि वर्तमान शैक्षिक सत्र में माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा।”

इससे कुछ देर पहले ही परीक्षा रद्द होने की जानकारी उत्तर प्रदेश उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने दी है। केंद्र सरकार द्वारा सीबीएसई की 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने का ऐलान किए जाने के बाद राज्य सरकार ने भी यह निर्णय लिया है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की अध्यक्षता में बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया गया है। इसे लेकर शिक्षा बोर्ड, उत्तरप्रदेश की ओर से भी इस फैसले की जानकारी दी है।

सीएम योगी की डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा समेत शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों के साथ करीब 30 मिनट बैठक चली। यह बैठक सुबह 10:30 बजे शुरू हुई और 11:00 बजे समाप्त हुई। शिक्षा बोर्ड के द्वारा तैयार की गई कमेटी ने रिपोर्ट मुख्यमंत्री के सामने पेश की। इसमें परीक्षा रद्द किए जाने के बाद परीक्षार्थियों के अन्य विकल्प के सुझाव दिए गए हैं

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री द्वारा CBSE बोर्ड परीक्षाएं स्‍थगित किए जाने के बाद कई स्‍टेट बोर्ड 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर चुके हैं। मध्‍यप्रदेश, गुजरात, राजस्‍थान, गोवा, उत्‍तराखंड और हरियाणा बोर्ड ने अपने 12वीं के एग्‍जाम रद्द कर दिए हैं।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .