Schools Reopening: गुजरात में 26 जुलाई से खुल रहे 9वीं से 11वीं तक के स्कूल, इन गाइडलाइन के साथ चलेंगी कक्षाएं

Schools Reopening: गुजरात में 26 जुलाई से खुल रहे 9वीं से 11वीं तक के स्कूल, इन गाइडलाइन के साथ चलेंगी कक्षाएं

Sports News24
Neharika GuptaNews2423rd July 2021, 5:33 am
22

Schools Reopening: देश में कोरोना की दूसरी लहर का कहर कम होने के बाद लगभग सभी राज्यों में अनलॉक की शुरुआत हो चुकी है। वहीं गुजरात सरकार ने 22 जुलाई 2021 को 9वीं से 11वीं कक्षा के छात्रों के लिए 26 जुलाई से स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी। हालांकि, 50 प्रतिशत छात्रों की ही उपस्थिति रखने का निर्देश दिया गया है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान यह फैसला किया।

हालांकि, राज्य सरकार ने स्पष्ट किया कि इन कक्षाओं के लिए ऑनलाइन माध्यम से शिक्षा प्रदान करने की व्यवस्था भी जारी रहेगी। विज्ञप्ति में कहा गया है कि स्कूलों को निर्देश दिया गया है कि वे कोरोना वायरस महामारी से संबंधित सभी मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) का पालन करें, जैसे कि मास्क पहनना और सामाजिक दूरी बनाए रखना इत्यादि।

पिछले हफ्ते, राज्य सरकार ने कोरोना वायरस मामलों में काफी कमी आने के मद्देनजर 12वीं कक्षा के स्कूलों, कॉलेजों और तकनीकी संस्थानों को फिर से खोलने की अनुमति दी थी। सरकारी आंकड़ों के अनुसार बृहस्पतिवार को गुजरात में कोविड-19 के 34 नए मामले सामने आए और किसी मरीज की मौत नहीं हुईं।

इंडियन काउंसिल आफ मेडिकल रिसर्च (आइसीएमआर) की रिपोर्ट की चर्चा करते हुए शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बताया कि आइसीएमआर (ICMR) ने यह जानकार दी है कि देश के 60 फीसद लोगों में कोरोना से लड़ने के लिए एंटीबाडी बन गया है। यह भी बताया है कि बच्चों की तुलना में कोरोना से ज्यादा खतरा वयस्कों को है। बच्चों के लिए स्कूलों को खोलने पर भी आइसीएमआर ने सहमति दी है और कहा है कि बच्चों में कोरोना से संक्रमण कम होता है।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .