School-Collage Reopening: राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, 15 नवंबर से सो फीसदी क्षमता से खुलेंगे शिक्षण संस्थान

School-Collage Reopening: राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, 15 नवंबर से सो फीसदी क्षमता से खुलेंगे शिक्षण संस्थान

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews249th November 2021, 8:48 am
school

School-Collage Reopening: राजस्थान सरकार ने कोरोना की नई गाइडलाइन जारी कर दी है। राजस्थान सरकार ने राज्य में कोरोना संक्रमण मामलों में निरंतर गिरावट को देखते हुए विश्वविद्यालय, कॉलेज, स्कूल और कोचिंग संस्थानों में नियमित शिक्षण गतिविधियों को 100 प्रतिशत क्षमता के साथ सोमवार 15 नवंबर से संचालित करने की अनुमति दे दी है। कोविड वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज की अनिवार्यता लागू रहेगी।

वर्तमान में नियमित कक्षाएं 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित की जा रही है। गृह विभाग की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार शैक्षणिक गतिविधियां 100 प्रतिशत क्षमता के साथ सोमवार 15 नवंबर से संचालित की जा सकेंगी।

जारी हुआ गृह विभाग का आदेश –
गृह विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी अभय कुमार ने आदेश जारी किए हैं कि राज्य की सभी सरकारी, निजी यूनिवर्सिटी,कॉलेज और स्कूलों में 1 से 12वीं तक की क्लासेज 100 फीसदी कैपिसिटी के साथ 15 नवम्बर से शुरू की जा सकेंगी। सभी कोचिंग इंस्टीट्यूट्स में एजुकेशनल और नॉन एजुकेशनल दोनों तरह का स्टाफ भी फुल कैपिसिटी में आ सकेगा और 100 फीसदी कैपेसिटी में स्टूडेंट पढ़ाई कर सकेंगे।

सोमवार को मिले चार मरीज –
गृह विभाग ने कहा है कि पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 संक्रमण में कमी के कारण पॉजिटिव मामलों में लगातार गिरावट दर्ज हुई है। लेकिन राज्य में सोमवार को कोरोना संक्रमण के चार मरीज मिले और राज्य में कुल 42 लोगों का संक्रमण के लिए इलाज चल रहा है। आम जनता के लिए टेस्ट-ट्रैक, ट्रीट प्रोटोकॉल और वैक्सीनेशन के साथ मास्क की अनिवार्यता जारी रहेगी। सैनिटाइजेशन, दो गज की दूरी और बंद जगहों पर वेंटिलेशन का ध्यान रखना जरूरी है।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .