Rajasthan School Reopening: गहलोत सरकार ने लिया यू टर्न, अब नहीं खुलेंगे राजस्थान में 2 अगस्त से स्कूल

Rajasthan School Reopening: गहलोत सरकार ने लिया यू टर्न, अब नहीं खुलेंगे राजस्थान में 2 अगस्त से स्कूल

Sports News24
Neharika GuptaNews2424th July 2021, 12:53 pm
hvyjftyy789

Rajasthan School Reopening: राजस्थान सरकार ने कोरोना की रफ्तार को देखते हुए 2 अगस्त से स्कूल खोलने के आदेश पर फिर से मंथन करने का फैसला लिया है। राज्य के शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर कहा कि अब राज्य में स्कूल कब खोले जाएंगे इसका फैसला बाद में लिया जाएगा। सरकार ने एक समिति का भी गठन किया है जो प्रदेश में फिर से स्कूल खोलने के संबंध में निर्णय लेगी। शिक्षा मंत्री ने कहा कि अभी इस पर विचार होगा और सीएम अशोक गहलोत फैसला लेंगे।

राजस्थान में स्कूल खोलने का फैसला लेने के लिए बनाई गई यह नई कमेटी मुख्यमंत्री गहलोत के निर्णय के अनुसार काम करेगी। इसमें शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा, कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी और तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष गर्ग शामिल होंगे। दोबारा खुलने की तिथि के साथ यह समिति यह भी तय करेगी कि किस कक्षा तक के स्कूल फिर से खोले जाएं।

कोरोना की तीसरी लहर को ध्यान में रखकर लिया गया फैसला

सीएम गहलोत ने एक बयान में कहा कि कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए शैक्षणिक संस्थानों को खोलने के लिए सावधानीपूर्वक विचार-विमर्श के बाद निर्णय लिया जाना चाहिए। मंत्रियों की यह समिति स्वास्थ्य व मानव संसाधन मंत्रालय, आईसीएमआर और अन्य राज्यों से बातचीत करेगी, जहां शैक्षणिक संस्थान फिर से खोले गए। समिति ऐसे राज्यों के अनुभव और प्रतिक्रियाओं पर चर्चा करेगी। समिति इस संबंध में भारत सरकार की गाइडलाइन से जानकारी लेने के बाद एसओपी (SOP) और शिक्षण संस्थान खोलने की तारीख तय करेगी।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .