NEET PG Counselling 2021: EWS और OBC रिजर्वेशन पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज भी टली, जानें वजह

NEET PG Counselling 2021: EWS और OBC रिजर्वेशन पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज भी टली, जानें वजह

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews2423rd November 2021, 11:49 am
supreme court

NEET PG Counselling 2021: नीट पीजी 2021 काउंसलिंग में ऑल इंडिया कोटे की 50 फीसदी सीटों में ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को आरक्षण को चुनौती देने वाली याचिका पर उच्चतम न्यायालय में आज, 23 नवंबर 2021 को भी सुनवाई नहीं हो सकी। इस मामले की सुनवाई कर रही खण्डपीठ के एक न्यायाधीश के छुट्टी पर होने के कारण मामले को अब 25 नवंबर 2021 को सुनवाई किये जाने के लिए लिस्ट किया गया है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा केंद्र को दिए गए निर्देश के बाद NEET PG काउंसलिंग 2021 को स्थगित कर दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस मामले पर निर्णय लेने के बाद काउंसलिंग की नई डेट्स जारी की जाएंगी।

जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस बीवी नागरत्न की बेंच ने पिछली सुनवाई में कहा था कि अगर कोर्ट के फैसले से पहले काउंसलिंग होती है, तो “छात्रों को एक गंभीर समस्या होगी”। वहीं एडिशनल सॉलिसिटर जनरल केएम नटराज ने सुप्रीम कोर्ट को आश्वासन दिया कि जब तक इसपर फैसला नहीं हो जाता, प्रक्रिया शुरू नहीं होगी।

मेडिकल कोर्सेज़ में दाखिले के लिए आयोजित NEET 2021 परीक्षा की काउंसलिंग स्‍थगित कर दी गई है। मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर नोटिस जारी कर पोस्‍ट ग्रेजुएट मेडिकल एडमिशन के लिए NEET PG Counselling 2021 स्‍थगित कर दी है। वेबसाइट के होमपेज पर जारी नोटिस के अनुसार, काउंसलिंग को अगले आदेश तक के लिए स्‍थगित किया है तथा जल्‍द ही इसकी नई डेट्स जारी की जाएंगी।

उम्मीदवार mcc.nic.in पर ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए आवेदन कर सकेंगे और एप्लिकेशन प्रोसेस और NEET PG काउंसलिंग शेड्यूल भी जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। 50 प्रतिशत ऑल इंडिया कोटा सीटों पर एडमिशन के लिए नीट काउंसलिंग 25 अक्‍टूबर को शुरू होनी थी जिसे स्‍थगित कर दिया गया था। परीक्षा में क्‍वालिफाई हुए कैंडिडेट किसी भी अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें।

 



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .