LSAT Exam 2021 Result: लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट रिजल्ट की तारीख की हुई घोषणा, इस दिन नतीजे होंगे जारी, ऐसे करें चेक

LSAT Exam 2021 Result: लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट रिजल्ट की तारीख की हुई घोषणा, इस दिन नतीजे होंगे जारी, ऐसे करें चेक

Sports News24
Neharika GuptaNews248th June 2021, 1:43 pm
LSAT

लॉ स्कूल प्रवेश परीक्षा, एलएसएटी परीक्षा 2021 का परिणाम जून 2021 के तीसरे सप्ताह तक घोषित होने की संभावना है। एलएसएटी परीक्षा 2021 का परिणाम जून 2021 में जारी हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लॉ स्कूल एडमिशन काउंसिल इस महीने की आखिरी में यानी कि जून के तीसरे सप्ताह में घोषित कर सकता है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे नतीजे जारी होने के बाद काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट https://www.lsac.org पर जाकर जरूरी डिटेल्स एंटर करने के बाद चेक कर पाएंगे।

एलएसएटी परीक्षा 2021 देश भर में 15 स्लॉट में पांच दिनों से अधिक समय तक आयोजित की गई थी। परीक्षा को दूर से ही रोक दिया गया था और छात्रों को कहीं से भी इसके लिए उपस्थित होने की अनुमति दी गई थी। ऑनलाइन एलएसएटी परीक्षा 2021 के आयोजन के दौरान कोई तकनीकी कठिनाई या चुनौतियों की सूचना नहीं थी।

सूत्रों के अनुसार, एलएसएटी परीक्षा 2021 के लिए कुल 7602 छात्र उपस्थित हुए थे। एलएसएटी परीक्षा 2021 का परिणाम जारी होने के बाद, छात्र प्रवेश ले सकेंगे। भारत में कुल 30 लॉ स्कूल प्रवेश के लिए एलएसएटी स्कोर स्वीकार कर रहे हैं।

एलएसएटी परीक्षा 2021 के सफल समापन से छात्रों को इन कठिन समय में चिंता और तनाव को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने में मदद मिलेगी। परिषद ने आगामी शैक्षणिक वर्ष के लिए प्रवेश प्रक्रिया में निरंतरता का आश्वासन दिया है। इसलिए, एलएसएटी परीक्षा 2021 का परिणाम जल्द ही जारी करने से कॉलेजों को शैक्षणिक सत्र जारी रखने में मदद मिलेगी। एलएसएटी परीक्षा 2021 का परिणाम एक बार जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट lsac.org पर उपलब्ध होगा।

एलएसएटी परीक्षा भारत की मानकीकृत परीक्षा है जिसे पूरे भारत में कई लॉ कॉलेजों द्वारा प्रवेश मानदंड के रूप में अपनाया गया है। LSAT का प्रबंधन लॉ स्कूल एडमिशन काउंसिल द्वारा किया जाता है। परीक्षा में शामिल हुए छात्र एलएसएटी परीक्षा 2021 के परिणाम के बारे में अधिक अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रख सकते हैं।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .