Indian Government Internship 2021: ग्रेजुएट्स और अंडरग्रेजुएट्स पास के लिए केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में इंटर्नशिप, जानें डिटेल

Indian Government Internship 2021: ग्रेजुएट्स और अंडरग्रेजुएट्स पास के लिए केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में इंटर्नशिप, जानें डिटेल

Sports News24
Neharika GuptaNews249th November 2021, 12:39 pm
sdxzrgtfdcx

Indian Government Internship 2021: अंडर ग्रेजुएट/ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए भारत सरकार के साथ काम करने का बेहतरीन मौका है। सरकार ने My Gov पोर्टल पर इंटर्नशिप के लिए आवेदन मंगाए हैं। जिसके माध्यम से मैनेजमेंट, सोशल मीडिया टेक्नोलॉजी, ग्राफिक डिजाइनिंग समेत कई क्षेत्रों के उम्मीदवारों से इंटर्नशिप के लिए आवेदन मंगाए गए हैं।

My Gov पोर्टल के इंटर्नशिप सेक्शन पर जारी सूचना के अनुसार इंटरशिप के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मैनेजमेंट स्किल के साथ पब्लिक पॉलिसी की समझ होनी चाहिए। इसके अलावा अच्छी कम्युनिकेशन स्किल, सोशल मीडिया और ग्राफिक डिजाइनिंग का ज्ञान और अन्य योग्यताएं मांगी गई हैं। किसी भी क्षेत्र में अंडर ग्रेजुएट या ग्रेजुएट उम्मीदवार इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Indian Government Internship 2021: 2 महीने के लिए होगी इंटर्नशिप
शुरुआत में 2 महीने के लिए उम्मीदवारों के इंटर्नशिप पर रखा जाएगा। जिसके बाद उनके प्रदर्शन के आधार पर और जरूरत के अनुसार इंटर्नशिप पीरियड बढ़ाया जा सकता है। इंटर्नशिप पूरा करने पर उम्मीदवारों को भारत सरकार की ओर से सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .