Delhi School Reopen: कल से दिल्ली में खुलेंगे 5वीं से ऊपर के सभी स्कूल, सरकार ने दिया सख्त निर्देश
होम / शिक्षा / न्यूज़ / Delhi School Reopen: कल से दिल्ली में खुलेंगे 5वीं से ऊपर के सभी स्कूल, सरकार ने दिया सख्त निर्देश

Delhi School Reopen: कल से दिल्ली में खुलेंगे 5वीं से ऊपर के सभी स्कूल, सरकार ने दिया सख्त निर्देश

Sports News24
Neharika GuptaNews2417th December 2021, 12:35 pm
delhi nursery admisisons 2021

Delhi School Reopening: दिल्ली में शनिवार यानी 18 दिसंबर से पांचवीं से ऊपर से सभी स्कूल फिर से खुल जाएंगे। इसके ठीक पहले कमीशन फॉर एयर क्‍वालिटी मैनेजमेंट (CAQM) ने छठी क्‍लास से सभी स्‍कूल तत्‍काल प्रभाव से खोलने की इजाजत दी थी। इसके साथ ही CAQM ने 27 दिसंबर से 5वीं तक के स्कूल भी खोलने की अनुमति दे दी है।

दिल्‍ली सरकार ने कहा है कि स‍ब कुछ ठीक रहा तो 27 दिसंबर से 5वीं तक के स्‍कूल कार्यक्रम के अनुसार खुलेंगे। इसके लिए CAQM से हरी झंडी मिल गई है। कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन पर नजर रखी जा रही है।

दिल्ली में प्रदूषण के कारण राज्य सरकार ने स्कूलों को बंद करने का फैसला किया था। पिछले कुछ दिनों से प्रदूषण में तो कमी आई थी लेकिन कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के बढ़ते मामले टेंशन दे रहे थे।

आयोग को बड़ी संख्या में अनुरोध मिले थे। इसमें स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों को तत्काल प्रभाव से खोलने की अनिवार्य आवश्यकता का तर्क दिया गया था।

इन बातों को ध्यान में रखते हुए और दिल्ली के वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) के ‘गंभीर’ से ‘बहुत खराब’ श्रेणी में सुधार के मद्देनजर आयोग ने अपने निर्देश संख्या 50 के माध्यम से एनसीआर और जीएनसीटीडी की राज्य सरकारों को दोबारा अनुमति देने का निर्देश दिया। इसके कुछ समय बाद ही दिल्‍ली सरकार ने स्‍कूलों को खोलने का ऐलान कर दिया।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .