Andhra Pradesh Inter Result Declared: आंध्र प्रदेश बोर्ड ने जारी किया 12वीं का रिजल्ट, इन स्टेप्स से आसानी से ऐसे करें चेक

Andhra Pradesh Inter Result Declared: आंध्र प्रदेश बोर्ड ने जारी किया 12वीं का रिजल्ट, इन स्टेप्स से आसानी से ऐसे करें चेक

Sports News24
Neharika GuptaNews2423rd July 2021, 11:07 am
xzzzzzzzzzzz

AP Inter 2nd Year Results 2021 Declared: एपी इंटर द्वितीय वर्ष का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। 2वीं का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट examresults.ap.nic.in और results.bie.ap.gov.in पर जारी किया जाएगा। छात्र अपना रिजल्ट इन वेबसाइट्स पर जाकर आसानी से करें चेक ।

इस साल लगभग 5 लाख छात्रों ने द्वितीय वर्ष की परीक्षा के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। परीक्षा मई में राज्य भर के 1451 केंद्रों पर आयोजित की जानी थी, जिसे राज्य के शिक्षा मंत्री ए सुरेश ने देश भर में COVID19 मामलों में वृद्धि के कारण रद्द कर दिया था। बाद में आंध्र प्रदेश बोर्ड ने इस बार रिजल्ट इंटरनल अससेमेंट के आधार पर तैयार करने का फैसला किया था।

AP 12th Result 2021 इस डायरेक्ट लिंक से कर पाएंगे चेक

छात्र नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर आसानी से अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।
AP 12th Result 2021 Direct Link

AP 12th Result 2021 इन स्टेप्स से करें चेक

– स्टूडेंट्स सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट results.bie.ap.gov.in पर जाएं।
– वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
– अब मांगी गई जानकारी जैसे रोल नंबर या अन्य सबमिट करें।
– आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।
– अब इसे चेक कर लें।
– भविष्य के लिए इसका प्रिंट ऑउट ले लें।

ऐसे तैयार हुआ रिजल्ट

मूल्यांकन मानदंड के अनुसार, कक्षा 12 के छात्रों को कक्षा 10 और कक्षा 11 के प्रदर्शन के आधार पर प्रमोट किया जाएगा। बोर्ड कक्षा 10 के शीर्ष तीन विषयों में प्राप्त अंकों को 30 प्रतिशत वेटेज देगा, और शेष 70 प्रतिशत इंटरमीडिएट प्रथम वर्ष या कक्षा 11 में छात्रों द्वारा प्राप्त विषयवार अंकों के आधार पर होगा। 30 प्रतिशत अंक 10वीं की परीक्षा के सामाजिक विज्ञान, विज्ञान और गणित से लिए जाएंगे।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .