PM Modi: 32 बच्चों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित किया गया, यहां देखें Video

PM Modi: 32 बच्चों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित किया गया, यहां देखें Video

Sports News24
Arushi SrivastavaNews2425th January 2021, 10:40 am
pm Modi

PM Modi: 32 बच्चों को इस वर्ष प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार ’से नवाजा गया है, उनकी नवाचार, विद्वत्ता, खेल, कला, संस्कृति, सामाजिक सेवा और बहादुरी के क्षेत्र में असाधारण क्षमताओं और उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए। महिला और बाल विकास मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि पुरस्कार प्राप्त करने वाले 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 32 जिलों के हैं।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विजेताओं के साथ बातचीत की।

अपने बयान में ये भी कहा कि, कला और संस्कृति के क्षेत्र में सात पुरस्कार दिए गए हैं, नवप्रवर्तन के लिए नौ पुरस्कार और स्कोलास्टिक उपलब्धि के लिए पांच पुरस्कार हैं। सात बच्चों ने खेल श्रेणी में जीत हासिल की है, तीन को बहादुरी के लिए सम्मानित किया गया है और एक बच्चे को सामाजिक सेवा की क्षेत्र में उनके प्रयासों के लिए सम्मानित किया गया है।

युवा उपलब्धि हासिल करने वाले लोगों को बधाई देते हुए राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने एक संदेश में कहा कि, उन्हें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार, 2021 न केवल विजेताओं को प्रेरित करेगा, बल्कि लाखों अन्य छोटे बच्चों को सपने देखने, उनकी ख्वाहिश और उनकी सीमा को बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करेगा। आइए हम सभी अपने राष्ट्र को सफलता और समृद्धि के एक नए क्षेत्र में ले जाने के लिए अपना व्यक्तिगत प्रयास करें।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .