कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने KPSC FDA प्रश्न पत्र लीक होने पर उठाई आवाज, जानें इस मामले में क्या है उनका कहना

कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने KPSC FDA प्रश्न पत्र लीक होने पर उठाई आवाज, जानें इस मामले में क्या है उनका कहना

Sports News24
Arushi SrivastavaNews2425th January 2021, 6:41 am
B S Yediyurappa

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने रविवार को कहा कि अधिकारियों ने कथित तौर पर फर्स्ट डिवीजन असिस्टेंट (FDA) के परीक्षा प्रश्न पत्र को लीक करने में शामिल होने के कारण सेवा से बर्खास्त किया जा सकता है, यहां तक ​​कि रिसाव(leakage) के संबंध में आठ और लोगों को गिरफ्तार किया गया था, कुल संख्या में गिरफ्तारी हुई।

कर्नाटक लोक सेवा आयोग (KPSC) द्वारा आयोजित परीक्षा आज होनी थी, लेकिन इसके आगे शहर की पुलिस ने छह लोगों को 24 लाख नकद और प्रश्न पत्र के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कहा कि लीक प्रश्नपत्र कथित तौर पर नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को बेचे गए थे।

एक्सपोज़ के आधार पर, KPSC ने FDA परीक्षा को स्थगित कर दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि, वो मामले में शामिल सभी लोगों के खिलाफ कड़ी कारवाई शुरू करेंगे। उन्होंने कहा न केवल उन्हें निलंबित करने और उन्हें सेवा से बर्खास्त करने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है, उन्होंने कहा कि वह मामले की जांच करेंगे। इसी के साथ येदियुरप्पा ने कहा, परीक्षा आयोजित होने से पहले ही प्रश्नपत्रों को लीक करना एक अनुचित कार्य है।

इस बीच, बेंगलुरु के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) संदीप पाटिल ने एक बयान में कहा, रैकेट के किंगपिन द्वारा दिए गए इनपुट के आधार पर – राचप्पा और चंद्रू – कुल 14 को गिरफ्तार करते हुए 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार, शनिवार को छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था जबकि रविवार को आठ और लोगों को गिरफ्तार किया गया था।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .