JNU Admission 2022: जेएनयू यूजी प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन को लेकर नोटिफिकेशन हुआ जारी, यहां देखें अपडेट

JNU Admission 2022: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) दिल्ली जल्द ही शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) UG 2022 के माध्यम से यूजी कोर्सेज में प्रवेश 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करेगा। विश्वविद्यालय ने इस संबंध में एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है।

विश्वविद्यालय ने कहा कि, वह एनटीए से प्राप्त उम्मीदवारों के डेटा को प्रोसेस कर रहा है जहां उम्मीदवार प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए पोर्टल जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

विश्वविद्यालय ने एक नोटिफिकेशन में कहा है कि, “एनटीए द्वारा सीयूईटी (यूजी) -2022 के रिजल्ट की घोषणा फॉर्म प्रवेश शाखा एनटीए द्वारा प्रदान किए गए उम्मीदवारों के डेटा / विवरण को संसाधित कर रही है और जेएनयू में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए जल्द ही जेएनयू वेबसाइट पर पोर्टल खोलकर प्रवेश का भुगतान करके आवेदन पत्र भरना होगा।”

CUET से पहले जेएनयू में प्रवेश प्रक्रिया जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा, जेएनयूईई के माध्यम से की जाती थी। लेकिन इस बार विश्वविद्यालय CUET स्कोर के आधार पर प्रवेश लेगा।

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, NTA ने CUET का पहला एडिशन आयोजित किया और परिणाम पिछले सप्ताह जारी किए गए। CUET परीक्षा के लिए लगभग 14 लाख छात्र उपस्थित हुए थे। NTA ने सामान्य प्रक्रिया के बाद CUET स्कोर जारी किया और विश्वविद्यालयों को NTA स्कोर के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार करने का निर्देश दिया है।

जो उम्मीदवार जेएनयू द्वारा पेश किए जाने वाले यूजी कोर्सेज में एडमिशन लेना चाहते हैं, उन्हें आधिकारिक वेबसाइट – jnu.ac.in को चेक करते रहना आवश्यक है।

अभी पढ़ें – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version