West Bengal Board Exam Cancelled: पश्चिम बंगाल में भी रद्द हुई 10वीं, 12वीं की परीक्षा, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

West Bengal Board Exam Cancelled: पश्चिम बंगाल में भी रद्द हुई 10वीं, 12वीं की परीक्षा, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

Sports News24
Neharika GuptaNews247th June 2021, 10:20 am
44

पश्चिम बंगाल राज्य बोर्ड की कक्षा 10 और कक्षा 12 की परीक्षा रद्द कर दी गई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सरकार ने माध्यमिक 10वीं और उच्च माध्यमिक 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला लिया है।

सीएम ममता बनर्जी ने इस बाबत जानकारी देते हुए कहा कि कुछ लोगों का कहना है कि 10 के नतीजे जारी करने के लिए कक्षा 9वीं के अंक को आधार बनाया जाना चाहिए। वहीं कुछ लोगों की राय है कि कक्षा 9वीं का सिलेबस अलग है। बहुत सारे छात्र दसवीं और 12वीं के रिजल्ट के आधार पर प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होते हैं।

इस विषय को लेकर संबंधित प्राधिकरण सभी संभावनाओं पर विचार कर रहे हैं, सात दिन के अंदर इसपर फैसला लिया जाएगा। रविवार शाम पांच बजे से आजतक 34000 ओपिनियन आए हैं। जिसमें छात्रों और टीचर्स की भी राय है। सभी संभावनाओं पर विचार किया जा रहा है। बता दें कि सीबीएसई की ओर से 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने के बाद से ही कई राज्यों ने अपने यहां 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी थीं। लेकिन बंगाल में अब तक परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला नहीं लिया गया था।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .