WBJEE 2022: एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया कल से शुरू, इन स्टेप्स से कर पाएंगे आवेदन
होम / शिक्षा / एग्जाम / WBJEE 2022: एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया कल से शुरू, इन स्टेप्स से कर पाएंगे आवेदन

WBJEE 2022: एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया कल से शुरू, इन स्टेप्स से कर पाएंगे आवेदन

Sports News24
Neharika GuptaNews2420th December 2021, 11:20 am
43ew

WBJEE 2022 Exam: पश्चिम बंगाल राज्य के विभिन्न सरकारी और निजी संस्थानों में इंजीनियरिंग एवं टेक्नोलॉजी, फार्मेसी और आर्किटेक्चर से सम्बन्धित स्नातक डिग्री कोर्स में वर्ष 2022 में प्रवेश के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। WBJEE के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया कल यानी 21 दिसंबर 2021 से शुरू हो जाएगी। छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं एवं सभी डिटेल चेक कर सकते हैं। बता दें कि परीक्षा के लिए आवेदन की लास्ट डेट 7 जनवरी 2022 है।

इसके साथ ही पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड, WBJEEB ने परीक्षा का पैटर्न भी जारी कर दिया है। जिसके बाद परीक्षा में शामिल होने जा रहे छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध पैटर्न, प्रश्नों के प्रकार, समय आदि जानकारी चेक कर सकते हैं।

इसके अलावा छात्र परीक्षा के लिए सिलेबस भी चेक कर सकते हैं। सिलेबस में दिए गए विषयों से ही प्रश्न पत्र तैयार किया जाएगा। बोर्ड द्वारा सिलेबस भी जारी कर दिया गया है जो कि अधिकारी वेबसाइट से चेक किया जा सकता है। परीक्षा के माध्यम से पश्चिम बंगाल में इंजीनियरिंग एवं टेक्नोलॉजी, फार्मेसी और आर्किटेक्चर में ग्रेजुएशन कोर्स के लिए सरकारी और निजी संस्थानों में उम्मीदवारों को एडमिशन दिया जाएगा।

जानें आवेदन प्रक्रिया
आवेदन के लिए उम्मीदवार को परीक्षा पोर्टल पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही उपलब्ध कराये जाने वाले आवेदन लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर उम्मीदवारों को मांगे गये विवरणों को भरकर उम्मीदवार पंजीकरण स्टेप पूरा कर पाएंगे। इसके बाद आवंटित रजिस्ट्रेशन नंबर या लॉगिन व पासवर्ड या जन्म-तिथि के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना डब्ल्यूबीजेईई 2022 ऑनलाइन अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। आवेदन से पहले उम्मीदवार डब्ल्यूबीजेईई 2022 देखें इंफॉर्मेशन बुलेटिन को ध्यान से पढ़ लें।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .