VITEEE 2021 Application: इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा से वंचित रहे छात्रों के लिए स्लॉट बुकिंग की आज लास्ट डेट, ऐसे करें आवेदन

VITEEE 2021 Application: इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा से वंचित रहे छात्रों के लिए स्लॉट बुकिंग की आज लास्ट डेट, ऐसे करें आवेदन

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews248th June 2021, 6:08 am
viteee22 1

VITEEE 2021 Application: वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (VIT) की इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा (VITEEE 2021) में किन्हीं कारणों से वंचित रहे छात्रों के लिए दुबारा से स्लॉट बुकिंग शुरू की गई है। छात्र आज 8 जून, 2021 तक VITEEE 2021 की रि-एग्जाम परीक्षा के लिए अपना स्लॉट बुक करा सकते हैं। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, vit.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि आवेदन की प्रक्रिया पूरी करने के बाद, उम्मीदवार स्लॉट बुक कर सकते हैं। ऑफिशियल वेबसाइट पर स्लॉट बुकिंग के लिए 5 से 8 जून के बीच लिंक उपलब्ध कराया गया है। स्लॉट बुकिंग के बाद, कैंडिडेट्स अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। बता दें कि पहले VITEEE 2021 का आयोजन 28 मई, 29 और 31 मई 2021 को किया गया था।

वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (VIT) में बीटेक पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाता है।

VITEEE 2021: अभ्यर्थी ऐसे करें आवेदन

– उम्मीदवार सबसे पहले वीआईटी की आधिकारिक वेबसाइट, vit.ac.in पर जाएं।

– इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध संबंधित परीक्षा के लिए Apply Now लिंक पर क्लिक करें।

– अब एक नया टैब खुलेगा।

– यदि आपने पहले से रजिस्ट्रेशन नहीं किया है तो मांगी गई जानकारी दर्ज कर रजिस्टर करें।

– अब अपने रजिस्टर्ड ईमेल आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉगइन करें।

– रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद फॉर्म डाउनलोड करें और इसका प्रिंट आउट ले लें।

परीक्षा तिथि के साथ ही, वीआईटी ने परीक्षा का पैटर्न भी बदल दिया है। परीक्षा ऑनलाइन रिमोट प्रॉक्टर्ड मोड में आयोजित की जानी है। पूर्व में इस प्रवेश परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन मोड में किया जाना था। लेकिन, देश भर में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए यह बदलाव किया गया है।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .