UPTET Exam Postponed: UP TET की परीक्षा हुई निरस्त, जानें वजह

UPTET Exam Postponed: UP TET की परीक्षा हुई निरस्त, जानें वजह

Sports News24
Neharika GuptaNews2428th November 2021, 5:42 am
rsmssb patwari

UPTET Exam Postponed: बेसिक शिक्षा परिषद् उत्तर प्रदेश (UP Basic Shiksha) द्वारा UP TET की परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है. आज (रविवार को) होने वाली परीक्षा से पहले ही गाजियाबाद, मथुरा और बुलंदशहर में पेपर WhatsApp पर वायरल हो गया, जिसके बाद इसे निरस्त कर दिया गया है।

परीक्षा 1 महीने बाद कराई जा सकती है। जिसके लिए अलग से कोई फीस नहीं देनी होगी। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा निरस्त एसटीएस की सूचना पर परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने दोनों पारियों की परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय ले लिया है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय ने बताया कि दोनों पारियों की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं।

7 गिरफ्तार
उत्तरप्रदेश के एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया है कि मेरठ और प्रयागराज से 7 लोगों को पकड़ा गया है। इनके फोन से पेपर शेयर हो रहे थे। इसमे कुछ चिन्हित सॉल्वर गैंग के सदस्य हैं। पश्चिमी यूपी के कई जिलों में धरपकड़ चल रही है। पेपर कैंसिल कर दिया है।

एक महीने बाद दोबारा होगी परीक्षा
UPTET परीक्षा दो पालियों में होनी थी। पहली पाली में सुबह 10 से 12.30 बजे के बीच प्राथमिक स्तर और दूसरी पाली दोपहर 2.30 से 5 बजे के बीच उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा होनी थी। पहली पाली में 2554 केंद्रों पर प्राथमिक स्तर की परीक्षा होनी थी। इस बार UP-TET में 21 लाख 65 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। जानकारी है कि परीक्षा एक महीने बाद फिर से कराई जाएगी।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .