UPSSSC PET 2021: यूपीएसएसएससी पीईटी के लिए परीक्षा तिथि घोषित, इस दिन आयोजित होगी यह एग्जाम

UPSSSC PET 2021: यूपीएसएसएससी पीईटी के लिए परीक्षा तिथि घोषित, इस दिन आयोजित होगी यह एग्जाम

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews243rd July 2021, 12:28 pm
UPSSSC Exam Date 2021

UPSSSC PET 2021: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने यूपी प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) 2021 के लिए महत्वपूर्ण नोटिफिकेशन जारी किया है। यूपीएसएसएससी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी), 2021 के लिए आयोग ने एग्जाम डेट की घोषणा कर दी है। नोटिफिकेशन के अनुसार यह परीक्षा 20 अगस्त, 2021 को आयोजित की जाएगी। इसके अलावा पीईटी के लिए एडमिट कार्ड जारी होने की सुचना बाद में दी जाएगी।

यूपीएसएसएससी के अनुसार, प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) का आयोजन 20 अगस्त, 2021 को दो पालियों में कराए जाने को प्रस्तावित है। इस परीक्षा के प्रवेश पत्रों के बारे में सूचना जल्द ही अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी।

आयोग के नोटिस के अनुसार, इस बार यूपीएसएसएससी पीईटी के लिए 21 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर ज्यादा जानकरी प्राप्त कर सकते हैं।

40 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती होनी है –

बता दें कि इस भर्ती के तहत ग्रुप सी के 40 हजार पदों के लिए होगी पीईटी परीक्षा आयोजित की जाएगी। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पहली बार भर्ती से पहले प्रारंभिक अर्हता परीक्षा आयोजित करा रहा है। अर्हता परीक्षा में शामिल होने वाले ही मुख्य परीक्षा में बैठने के लिए पात्र होंगे। आयोग ने अर्हता परीक्षा के लिए 25 मई से 21 जून तक ऑनलाइन आवेदन लिए हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां –

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि – 25 मई 2021
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 21 जून 2021
आवेदन शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि – 25 जून 2021
यूपी पीईटी तारीख- 20 अगस्त 2021

चयन प्रक्रिया –

उत्तर प्रदेश राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में यूपीएसएसएससी के माध्यम से भरे जाने वाले समूह ख एवं समूह ग पदों पर भर्ती के लिए नई जारी होने वाली भर्ती अधिसूचनाओं में यूपी पीईटी 2021 परीक्षा में आयोग द्वारा जारी किये जाने वाले स्कोर को निर्धारित वैधता अवधि तक स्वीकार किया जाएगा। इस स्कोर के आधार पर शार्टलिस्ट किये गये उम्मीदवारो के सम्बन्धित भर्ती के निर्धारित मुख्य परीक्षा और/या कौशल परीक्षा और/या शारीरिक परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .