UPSSSC PET 2021: यूपीएसएसएससी पीईटी के लिए नियमों में बदलाव, आयोग ने महत्वपूर्ण नोटिस किया जारी

UPSSSC PET 2021: यूपीएसएसएससी पीईटी के लिए नियमों में बदलाव, आयोग ने महत्वपूर्ण नोटिस किया जारी

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews249th June 2021, 12:27 pm
UPSSSC Result 2018

UPSSSC PET Important Notice: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने यूपी प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) 2021 के लिए महत्वपूर्ण नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अलावा पीईटी के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 21 जून 2021 है। उम्मीदवारआधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार के लिए 28 जून को करेक्शन विंडो खोली जाएगी।

आयोग द्वारा जारी किए गए नोटिस के अनुसार, पीईटी में उम्मीदवार की योग्यता के आधार पर नतीजे और स्कोर कार्ड जारी किया जाएंगे। और इसी के साथ यूपीएसएसएससी द्वारा जारी यह स्कोर सिर्फ एक वर्ष के लिए ही मान्य होगा। और इसके अवधि की गणना आयोग द्वारा यूपी पीईटी 2021 रिजल्ट को ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड किये जाने की तिथि से तय की जाएगी।

महत्वपूर्ण तिथियां –

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि – 25 मई 2021
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 21 जून 2021
यूपी पीईटी तारीख- बाद में घोषित की जाएगी

शैक्षणिक योग्यता –

अभ्यर्थियों के लिए न्यूनतम हाई स्कूल या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण निर्धारित की गयी है। उच्चतर शैक्षणिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार भी परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा –

अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 या 21 साल और अधिकतम आयु 40 साल होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क –

जनरल के लिए -185 रुपए, ओबीसी -185 रुपए, एससी \ एसटी – 95 रुपए, विकलांग जन – 25 रुपए

चयन प्रक्रिया –

उत्तर प्रदेश राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में यूपीएसएसएससी के माध्यम से भरे जाने वाले समूह ख एवं समूह ग पदों पर भर्ती के लिए नई जारी होने वाली भर्ती अधिसूचनाओं में यूपी पीईटी 2021 परीक्षा में आयोग द्वारा जारी किये जाने वाले स्कोर को निर्धारित वैधता अवधि तक स्वीकार किया जाएगा। इस स्कोर के आधार पर शार्टलिस्ट किये गये उम्मीदवारो के सम्बन्धित भर्ती के निर्धारित मुख्य परीक्षा और/या कौशल परीक्षा और/या शारीरिक परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

यहां से करें आवेदन : उम्मीदवार 25 मई से 21 जून 2021 तक यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .