UPSC IAS 2020: यूपीएससी ने आईएएस एग्जाम के लिए रिवाइज्ड इंटरव्यू शेड्यूल किया जारी, इस तारीख से शुरू होंगे साक्षात्कार

UPSC IAS 2020: यूपीएससी ने आईएएस एग्जाम के लिए रिवाइज्ड इंटरव्यू शेड्यूल किया जारी, इस तारीख से शुरू होंगे साक्षात्कार

Sports News24
Neharika GuptaNews249th June 2021, 10:29 am
rt

संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission, UPSC) ने आज यानी कि 9 जून, 2021 को सिविल सर्विस एग्जाम 2020 के लिए संशोधित इंटरव्यू शेड्यूल जारी कर दिया है। यूपीएससी ने साक्षात्कार प्रक्रिया का टाइम टेबल अपनी आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी किया है। शेड्यूल के मुताबिक, यूपीएससी सिविल सर्विस एग्जाम के लिए इंटरव्यू 2 अगस्त से शुरू होंगे। वहीं यह प्रक्रिया 22 सितंबर तक चलेगी। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने UPSC सिविल सेवा 2020 मेंस परीक्षा में सफलता पाई है, वे UPSC CSE 2020 साक्षात्कार के लिए उपस्थित होने के योग्य होंगे।

यूपीएससी ने इस संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके मुताबिक, कोरोना वायरस की वजह से पैदा हुई परिस्थितियों की समीक्षा के बाद आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा, 2020 का इंटरव्यू प्रक्रिया 02.08.2021 शुरू करने का फैसला किया है। अभ्यर्थियों को इस संबंध में उम्मीदवारों के पर्सनैलिटी टेस्ट के ई समन पत्र जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट https://www.upsc.gov.in और https://www.upsconline.in के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं।

ये हैं महत्वपूर्ण तारीखें
साक्षात्कार शुरू होने की तारीख- 2 अगस्त, 2021, सुबह 9 बजे, दोपहर 1 बजे
साक्षात्कार खत्म होने की तारीख- 22 सितंबर, 2021 सुबह 9 बजे, दोपहर 1 बजे

इंटरव्यू शेड्यूल ऐसे करें डाउनलोड
इंटरव्यू शेड्यूल डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं। इसके बाद UPSC CSE साक्षात्कार टाइमटेबल 2020-21 लिंक खोजें और उस पर क्लिक करें। इसके बाद यूपीएससी आईएएस साक्षात्कार समय सारिणी पीडीएफ स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगी।

अब अभ्यर्थी यूपीएससी आईएएस साक्षात्कार की तारीख और समय जानने के लिए CTRL+F का उपयोग करके अपना रोल नंबर खोजें। इसके साथ ही चाहें तो अभ्यर्थी भविष्य में उपयोग के लिए यूपीएससी आईएएस 2020 साक्षात्कार पीडीएफ डाउनलोड करें और सहेजें।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .