UPSC Geo Scientist Mains 2021: जियो साइंटिस्ट मुख्य परीक्षा के लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी, 17 जुलाई को होगी एग्जाम

UPSC Geo Scientist Mains 2021: जियो साइंटिस्ट मुख्य परीक्षा के लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी, 17 जुलाई को होगी एग्जाम

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews241st July 2021, 7:30 am
UPSC Recruitment 2021

UPSC Geo Scientist Mains 2021: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की जियो साइंटिस्ट मुख्य परीक्षा 2021 17 जुलाई और 18 जुलाई को आयोजित की जाएगी। UPSC ने जियो साइंटिस्ट मुख्य परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, upsc.gov.in पर जाकर टाइम टेबल चेक कर सकते हैं।

आयोग ने मुख्य परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है। नोटिस में कहा गया है कि कंबाइंड जियो साइंटिस्ट मुख्य परीक्षा में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड अपलोड कर दिए गए हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपना ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट निकाल लें। आगे कहा गया है कि अंतिम परिणाम जारी होने तक एडमिट कार्ड सुरक्षित रखा जाना चाहिए। इस परीक्षा के लिए कोई पेपर एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा।

आधिकारिक नोटिस में आगे यह भी कहा गया है कि उम्मीदवारों को प्रत्येक सेशन की परीक्षा में शामिल होने के लिए फोटो आईडी कार्ड साथ ले जाना होगा, जिसका नंबर ई-एडमिट कार्ड में उल्लिखित है। यदि ई-एडमिट कार्ड पर फोटो उपलब्ध नहीं है, या धुंधला है या स्पष्ट नहीं है तो उम्मीदवार को परीक्षा में भाग लेने के लिए आईडी कार्ड के साथ दो फोटोग्राफ भी साथ लाना होगा।

परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड 25 जून, 2021 को जारी कर दिए गए हैं। जिन उम्मीदवारों ने अबतक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, वे ऑफिशियल पोर्टल, upsconline.nic.in पर विजिट कर अपना ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

UPSC Geo Scientist Mains 2021: परीक्षार्थी ऐसे कर सकेंगे एडमिट कार्ड डाउनलोड

– अभ्यर्थी प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।

– इसके बाद होमपेज पर न्यू ’सेक्शन पर जाएं।

– यहां आपको ‘कंबाइंड जियो साइंटिस्ट मेन एग्जामिनेशन 2021 ‘ लिंक पर क्लिक करें।

– इसके बाद आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज खुलेगा।

– इसके बाद रजिस्टर्ड आईडी या रोल नंबर एंटर करें।

– इसके बाद क्रेडेंशियल, कैप्चा कोड दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।

– इसके बाद एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड करें।

– इसके बाद भविष्य के संदर्भ के लिए एडमिट कार्ड का प्रिंट लेकर रख लें।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .