UPPSC Pre Admit Card 2021: सिविल सर्विस प्रीलिम्स परीक्षा 24 अक्टूबर को, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

UPPSC Pre Admit Card 2021: सिविल सर्विस प्रीलिम्स परीक्षा 24 अक्टूबर को, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews2421st October 2021, 7:50 am
UPPSC

UPPSC Pre Admit Card 2021: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से आयोजित होने वाली सिविल सर्विस प्रीलिम्स परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड जारी हो गए हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन किए थे, वो ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड (UPPSC Pre Admit Card 2021) डाउनलोड कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 24 अक्टूबर, 2021 को किया जाएगा।

UP PCS प्रीलिम्स के साथ-साथ सहायक वन संरक्षक, वन रेंज अधिकारी परीक्षा का प्रारंभिक चरण भी उसी दिन आयोजित किया जाएगा। इस परीक्षा का एडमिट कार्ड भी ऑनलाइन जारी कर दिया गया है।

उम्मीदवार अपनी पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा के दिन, आयोग ने उम्मीदवारों को दो फोटो और पहचान प्रमाण की मूल और फोटोकॉपी के साथ अपने प्रवेश पत्र ले जाने के लिए कहा है। परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। पहली शिफ्ट सुबह 9.30 से 11.30 बजे और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2.30 से शाम 4.30 बजे तक होगी। परीक्षा राज्य के 31 जिलों में आयोजित की जाएगी।

UPPSC Pre Admit Card 2021: ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

– अभ्यर्थी सबसे पहले यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं।
– इसके बाद वेबसाइट के होम पेज पर ‘एक्टिविटी डेशबोर्ड’ पर क्लिक करें।
– यहां पर “DOWNLOAD ADMIT CARD FOR ADVT. NO. A-4/E-1/2020, COMBINED STATE CIVIL SERVICES (PRE.) EXAMINATION-2021” के लिंक पर क्लिक करें।
– इसके बाद यहां पर मांगी गई सभी डिटेल भरकर सबमिट करें।
– अब सबमिट करते एडमिट कार्ड खुल जाएगा।
– भविष्य में उपयोग के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और प्रिंट लेकर रख लें।

गौरतलब है कि प्रीलिम्स परीक्षा में सफलता पाने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में शामिल होना होगा। इसके बाद साक्षात्कार प्रक्रिया का आयोजन किया जाएगा।

13 गुना उम्मीदवार होंगे मुख्य परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट –

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि प्रारंभिक परीक्षा के आधार पर मुख्य परीक्षा के लिए रिक्तियों की संख्या के 13 गुना और मुख्य परीक्षा के आधार पर इंटरव्यू के लिए 2 गुना उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .