UP Board 12th Exam 2021: 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने को लेकर योगी सरकार आज ले सकती है फैसला, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

UP Board 12th Exam 2021: 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने को लेकर योगी सरकार आज ले सकती है फैसला, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

Sports News24
Neharika GuptaNews243rd June 2021, 6:36 am
up board syllabus 2021

अब यूपी बोर्ड भी 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने की तैयारी कर रहा है। हालांकि यूपी बोर्ड ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है लेकिन जल्द ही परीक्षाओं पर फैसला आने की उम्मीद है। यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट की परीक्षाएं जल्द ही रद्द की जाएंगी। माध्यमिक शिक्षा विभाग में रिजल्ट तैयार करने के तैरीकों पर मंथन शुरू हो चुका है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ जल्द बैठक कर इस पर फैसला लिया जाएगा। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ आज बैठक कर इस पर फैसला ले सकते हैं।

26 लाख परीक्षार्थी पंजीकृत
यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा के लिए 26,09,501 स्टूडेंट्स पंजीकृत हैं. बता दें कि यूपी बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षाएं पहले ही रद्द कर दी गई हैं। सीबीएसई व सीआईसीएसई ने भी 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने की घोषणा की जिसके बाद अन्य राज्यों में भी 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द होने लगी हैं, जिसके बाद यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं भी रद्द करने के कयास लगाए जा रहे हैं।

विकल्पों पर विचार
राज्य सरकार ने हाईस्कूल की परीक्षाएं पहले ही रद्द करने की घोषणा कर दी थी। हाईस्कूल का रिजल्ट किस आधार पर तैयार किया जाए, इसके विकल्पों पर विचार किया जा रहा है। सरकार ने इसके लिए एक अलग कमेटी भी बना दी है। अब अगर 12वीं की परीक्षाएं भी रद्द होती हैं, तो इसके भी विकल्प खोजने होंगे।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .