AIIMS INICET परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख आज, जानें एग्जाम डेट

AIIMS INICET परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख आज, जानें एग्जाम डेट

Sports News24
Neharika GuptaNews2420th October 2021, 7:19 am
jjjjjjjjjjjjjjjjjjjj

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (All India Institute of Medical Sciences) आज AIIMS INICET जनवरी 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया बंद कर देगा। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक पोस्टग्रेजुएट कोर्सेज के लिए आवेदन नहीं किया है वे जल्द से जल्द ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर लें। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 4 अक्टूबर, 2021 को शुरू हुई थी। वे उम्मीदवार जिन्होंने ईयूसी कोड जनरेट किया है, वे एडमिशन राउंड के लिए आवेदन कर सकते हैं। पिछला ईयूसी कोड जनवरी 2022 सत्र के लिए मान्य नहीं है. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज शाम 5 बजे समाप्त हो जाएगी।

साथ ही जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया है, वे संशोधित कार्यक्रम के अनुसार आज तक रजिस्ट्रेशन फीस के भुगतान के बाद रजिस्ट्रेशन और बुनियादी जानकारी और श्रेणी और शहर की पसंद को बदल सकते हैं। वैध ओबीसी (एनसीएल) प्रमाण पत्र 17 अक्टूबर से 20 अक्टूबर 2021 के बीच जारी किया जाना चाहिए। श्रेणी प्रमाण पत्र अपलोड करने के लिए कोई विस्तार प्रदान नहीं किया जाएगा। लागू श्रेणी अपलोड किए गए प्रमाणपत्र के अनुसार होगी।

AIIMS INICET January 2022 के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
स्टेप 1: रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाएं।
स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गए रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3: अब नाम, ईमेल, मोबाइल नंबर और मांगी गई अन्य जानकारी सब्मिट कर लॉग इन जनरेट करें।
स्टेप 4: अब लॉग इन करें।
स्टेप 5: एप्लीकेशन फॉर्म में मांगी गई हर जानकारी सब्मिट करें।
स्टेप 6: फोटो और साइन अपलोड करें।
स्टेप 7: अब एप्लीकेशन फीस जमा करें।
स्टेप 8: एप्लीकेशन की सभी प्रक्रिया पूरी कर अंत में कंफर्मेशन पेज का प्रिंट आउट ले लें।

बता दें कि INICET परीक्षा के जरिए पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स जैसे, एमडी, एमएस, डीएम (6 वर्ष), एमसीएच और एमडीएस कोर्सेज में एडमिशन मिलता है। एंट्रेंस एग्जाम पास करने के लिए उम्मीदवारों को INI CET 2021 कटऑफ पर्सेंटाइल के अनुसार अंक सुरक्षित करने होंगे। कट-ऑफ के आधार पर, अखिल भारतीय रैंक का उल्लेख करते हुए INI CET मेरिट सूची जारी की जाएगी। योग्य उम्मीदवारों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .