सुप्रीम कोर्ट ने INI CET 2021 परीक्षा पर दिया आदेश, अब 16 जून को नहीं होंगे एग्जाम

सुप्रीम कोर्ट ने INI CET 2021 परीक्षा पर दिया आदेश, अब 16 जून को नहीं होंगे एग्जाम

Sports News24
Neharika GuptaNews2411th June 2021, 9:58 am
supreme court

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) द्वारा 16 जून को आयोजित की जानी वाली आईएनआई सीईटी परीक्षा को एक महीने के टालने का आदेश दिया है। इस परीक्षा का नाम है इंस्टीट्यूट्स ऑफ नेशनल इंपॉर्टेंस कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट (ICI CET)। सुप्रीम कोर्ट में इस पर सुनवाई चल रही थी। अब शीर्ष अदालत ने अपना फैसला सुना दिया है।

इस संबंध में एएनआई ने एक ट्वीट भी किया है। इसके मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट ने COVID19 की स्थिति को देखते हुए 16 जून को AIIMS, JIPMER, PGIMER और NIMHANS में पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित होने वाली INI-CET 2021 परीक्षा को कम से कम एक महीने के लिए स्थगित करने का आदेश दिया है।

न्यायालय ने आदेश देते हुए कहा कि, परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक कई उम्मीदवार कोविड ड्यूटी में हैं और दूरदराज के इलाकों में हैं। ऐसे में हमारी राय है कि 16 जून की तारीख सही नहीं है। इसलिए हम परीक्षा को एक महीने के लिए स्थगित करने का निर्देश देते हैं, यह कहने की जरूरत नहीं है कि एक महीने के बाद परीक्षा कभी भी आयोजित हो सकती है।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .