SSC Delhi Police Constable PET PMT 2021: दिल्ली पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा की तारीखें घोषित, एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी

SSC Delhi Police Constable PET PMT 2021: दिल्ली पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा की तारीखें घोषित, एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews2413th June 2021, 7:26 am
Untitled

SSC Delhi Police Constable PET PMT 2021: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) के माध्यम से दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2020 के तहत पीईटी और पीएमटी की तारीख घोषित कर दी गई है। कॉन्सटेबल भर्ती के लिए जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर फिजिकल एंड्योरेंस एंड मेजरमेंट टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड भी जारी किया जाएगा। नोटिस के अनुसार, दिल्ली पुलिस की शारीरिक परीक्षा 28 जून, 2021 से शुरू होगी।

दिल्ली पुलिस ने फिजिकल एंड्योरेंस एंड मेजरमेंट टेस्ट की परीक्षा की तारीखें भी जारी कर दी हैं। जिन उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा में सफलता प्राप्त की है, उन्हें अब पीईटी और पीएमटी में हिस्सा लेना होगा। उम्मीदवार दिल्ली पुलिस के एडमिट कार्ड अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट delhipolice.nic.in पर नज़र रखें। रिपोर्ट्स के मुताबिक किंग्सवे कैंप दिल्ली में डीपी फिजिकल जुलाई तक चलेगा। पूर्व में, शारीरिक परीक्षा का आयोजन 17 मई से किया जाना था, लेकिन देश भर में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया था।

बता दें कि पीईटी और पीएमटी में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाएंगे

SSC Delhi Police Constable PET PMT 2021: कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

– सबसे पहले दिल्ली पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट delhipolice.nic.in पर जाएं।

– इसके बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

– अब यहां पर अपना विवरण दर्ज करें।

– इसके बाद दिल्ली पुलिस कांस्टेबल प्रवेश पत्र डाउनलोड करें और इसे भविष्य में उपयोग के लिए इसका प्रिंट ले लें।

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल (एग्जीक्यूटिव) के 5836 पदों पर भर्ती के लिए एसएससी की ओर से सितंबर 2020 में अधिसूचना जारी की गई थी। जिसमें मेल कॉन्स्टेबल एग्जीक्यूटिव के कुल 3902 पद और फीमेल कॉन्स्टेबल एग्जीक्यूटिव के कुल 1934 पद शामिल हैं।

नोटिस के मुताबिक सरकार द्वारा जारी किए गए सोशल डिस्टेंसिंग मानदंडों और COVID-19 दिशानिर्देशों का आयोजन के दौरान उम्मीदवारों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए पालन किया जाएगा। उम्मीदवारों को सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और स्वच्छता के दिशा-निर्देशों का पालन करना आवश्यक है।

 



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .