RSMSSB Patwari exam 2021 : पटवारी भर्ती का इंतज़ार कर रहे युवाओं के लिए राहत की खबर, जल्द परीक्षा तिथि घोषित

RSMSSB Patwari exam 2021 : पटवारी भर्ती का इंतज़ार कर रहे युवाओं के लिए राहत की खबर, जल्द परीक्षा तिथि घोषित

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews2419th June 2021, 9:03 am
rsmssbb

RSMSSB Patwari exam 2021 : राजस्थान में पटवारी भर्ती का इंतज़ार कर रहे युवाओं के लिए राहत की खबर सामने आई है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी) बहुत जल्द पटवारी भर्ती परीक्षा की नई तिथि और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आवेदन की विंडो री-ओपन करने का ऐलान कर सकता है। राजस्थान सरकार ने सभी भर्तियों को जल्द से जल्द करवाने के लिए प्लान तैयार कर रही है।

पटवारी समेत तमाम लटकी हुई भर्ती परीक्षाओं के अभ्यर्थियों की चिंताओं को ध्यान में रखते हुए गहलोत सरकार ने आरएसएमएसएसबी और राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) को निर्देश दिए हैं कि भर्तियों को कैलेंडर के हिसाब से पूरा किया जाए।

मुख्य सचिव निरंजन कुमार आर्य ने भर्ती परीक्षा कराने वाले एजेंसियों से कहा कि ‘सभी विभाग अपने यहां खाली पदों की भर्ती प्रक्रिया की समय सीमा तय करें और वर्क प्लान बनाकर उसके अनुसार कार्य करें, जिससे तय समय में भर्तियां पूरी हों। उन्होंने कहा कि विभाग न केवल लम्बित भर्तियों को शीघ्र पूरा करें, बल्कि इस वर्ष की बजट घोषणा की भर्तियों के लिए भी फ्रेम वर्क तैयार करें।’

गौरतलब है की इन पदों पर भर्ती के लिए पूरे राज्य से लगभग 13 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। कर्मचारी चयन बोर्ड ने बीते साल पटवारी भर्ती परीक्षा का कार्यक्रम भी जारी किया था। यह परीक्षा इसी साल जनवरी में 6 चरणों में होने वाली थी। लेकिन उस समय कोरोना के कारण पटवारी परीक्षाओं को स्थगित करना पड़ गया था।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .