RSMSSB Patwari Admit Card: 23 अक्टूबर को होगी पटवारी भर्ती परीक्षा, यहां जानें क्या रहेगा ड्रेस कोड, पढ़ें डिटेल

RSMSSB Patwari Admit Card: 23 अक्टूबर को होगी पटवारी भर्ती परीक्षा, यहां जानें क्या रहेगा ड्रेस कोड, पढ़ें डिटेल

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews2421st October 2021, 11:21 am
rsmssb patwari

RSMSSB Patwari Admit Card 2021: राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा 2021 का एडमिट कार्ड जारी हो गया है। परीक्षा प्रवेश पत्र राजस्थान अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जारी किया गया है। परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि RSMSSB द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा 2021 का आयोजन इसी माह के दौरान 23 और 24 अक्टूबर 2021 को तीन-तीन घटों की दो पालियों में राजस्थान राज्य में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाना है। ये पालियां सुबह 8.30 बजे और दोपहर 2.30 बजे शुरू होंगी। इस भर्ती के तहत 5000 से अधिक पदों पर नियुक्तियां दी जाएंगी।

यह रहेगा ड्रेस कोड –
परीक्षार्थी को तय ड्रेस कोड में आना अनिवार्य है. साथ ही मास्क भी लगाना होगा. ड्रेस कोड के पालन बगैर परीक्षा केंद्र में एंट्री नहीं दी जाएगी। परीक्षा के लिए पुरुष अभ्यर्थी आधी आस्तीन शर्ट/टी-शर्ट, पैंट और हवाई चप्पल/स्लीपर पहनकर जा सकेंगे। वहीं, महिला अभ्यर्थी को सलवार सूट या साड़ी, आधी आस्तीन का कुर्ता/ब्लाउज, हवाई चप्पल/स्लीपर पहनकर और बालों में साधारण रबड़ बैंड लगा कर जाना होगा।

परीक्षार्थियों को लाख/कांच की पतली चूड़ियों के अलावा किसी भी प्रकार के जेवरात या अन्य प्रकार की चूड़ियां, कान की बाली, अंगूठी, ब्रासलेट आदि पहनकर जाने पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। घड़ी, जूते/सैंडल, मोजे, धूप का चश्मा, बैल्ट, हैंडबैग, हेयर पिन, गण्डा/ताबीज, कैप/हैट, स्कार्फ, स्टॉल, शॉल, मफलर, पहनकर जाने पर भी प्रवेश नहीं मिलेगा।

परीक्षा से संबंधित दिशा-निर्देश :
इसके अतिरिक्त RSMSSB ने राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा 2021 में सम्मिलित होने जा रहे उम्मीदवारों के लिए कई जरूरी निर्देश भी जारी किये हैं, जिनका पालन करना सभी के लिए अनिवार्य होगा। इनमें कोविड-19 के मद्देनजर सावधानियों से लेकर परीक्षा केंद्र और कक्ष के नियम, आदि को लेकर निर्देश शामिल हैं। उम्मीदवार राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा 2021 के लिए जरूरी निर्देश इस लिंक से देख सकते हैं।

इस परीक्षा में 15 लाख उम्मीदवार होंगे शामिल-
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB), जयपुर द्वारा राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा 2021 को लेकर जारी बुधवार, 13 अक्टूबर 2021 को जारी अपडेट के अनुसार इस भर्ती परीक्षा के लिए 15 लाख 62 हजार 995 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है, जिसमें से 5 लाख 2 हजार 307 महिला उम्मीदवार हैं।

 



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .