RRB NTPC 7th Phase Exam 2021: रेलवे भर्ती बोर्ड ने दी बड़ी अपडेट, इन दस्तावेजों के बिना अभ्यर्थियों को नहीं मिलेगी परीक्षा केंद्र में एंट्री

RRB NTPC 7th Phase Exam 2021: रेलवे भर्ती बोर्ड ने दी बड़ी अपडेट, इन दस्तावेजों के बिना अभ्यर्थियों को नहीं मिलेगी परीक्षा केंद्र में एंट्री

Sports News24
Neharika GuptaNews247th July 2021, 11:40 am
southern railway recruitment 2021

RRB NTPC 7th Phase Exam 2021. रेलवे भर्ती बोर्ड ने आरआरबी एनटीपीसी 7वें फेज की सीबीटी 1 परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। भर्ती बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा का आयोजन 23, 24, 26 और 31 जुलाई 2021 को होगा। इस परीक्षा में करीब 2.78 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे। परीक्षा तिथि संबंधी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं। इस परीक्षा को पास करने वाले अभ्यर्थी सीबीटी-2 परीक्षा के लिए योग्य होंगे.

इन दस्तावेजों के बिना परीक्षा केंद्र में इंट्री नहीं
अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड, एक फोटो, एक फोटो आधारित आईडी लेकर जाना होगा। बिना इन दस्तावेजों के बिना अभ्यर्थियों को केंद्र में जानें की अनुमति नहीं दी जाएगी। वहीं तय समय से नहीं पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को भी केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसलिए अभ्यर्थी निर्धारित समय पर ही परीक्षा केंद्र पर पहुंचे।

परीक्षा के चार दिन पहले जारी होगा एडमिट कार्ड
आरआरबी एनटीपीसी सातवें फेज की परीक्षा तिथि से चार दिन पहले एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर लिंक एक्टिव किया जाएगा। एडमिट कार्ड पर परीक्षा का समय और केंद्र की जानकारी दी जाएगी। निर्धारित समय से एक घंटे पहले अभ्यर्थियों को केंद्र पर पहुंचना होगा, देरी से पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। एडमिट कार्ड की सूचना अभ्यर्थियों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर दी जाएगी।

यह है परीक्षा का शेड्यूल
जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आरआरबी एनटीपीसी 7वें फेज की परीक्षा का आयोजन एनटीपीसी परीक्षा 23, 24, 26 और 31 जुलाई 2021 को आयोजित होगी। इस परीक्षा में करीब 2.78 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे। जारी अधिसूचना में कहा गया है कि परीक्षा समय, केंद्र और एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए ट्रैवलिंग अथॉरिटी पास आदि के लिए परीक्षा से 10 दिन पहले आधिकारिक वेबसाइट पर लिंक एक्टिव किया जाएगा।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .