RPSC RAS Admit Card 2021: प्रीलिम्स परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, Covid-19 संक्रमित उम्मीदवारों के लिए ये निर्देश हुए जारी

RPSC RAS Admit Card 2021: प्रीलिम्स परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, Covid-19 संक्रमित उम्मीदवारों के लिए ये निर्देश हुए जारी

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews2421st October 2021, 10:29 am
rpsc4 (1)

RPSC RAS Admit Card 2021: राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से राजस्थान राज्य और अधीनस्थ सेवा संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा 2021 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। एडमिट कार्ड आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। प्रवेश पत्र अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in और sso.rajasthan.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

राजस्थान राज्य और अधीनस्थ सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2021 (आरएएस / आरटीएस परीक्षा) 27 अक्टूबर 2021 को आयोजित की जाएगी।आयोग ने स्पष्ट किया गया है कि डाक द्वारा कोई प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा। आवेदकों को केवल आधिकारिक पोर्टल से ही कार्ड को डाउनलोड करना होगा। इसलिए आवेदकों को सलाह दी जाती है कि सही जानकारी के लिए केवल आधिकारिक वेबसाइट पर ही नजर बनाये रखें।

बता दें कि अभ्यर्थी जारी एडमिट कार्ड पर अपना समय और परीक्षा केंद्र देख सकते हैं। इसके अलावा, उम्मीदवार को ध्यान देना होगा कि, वे परीक्षा के दौरान अपने आरपीएससी एडमिट कार्ड 2021 पर उपलब्ध सभी दिशानिर्देशों का पालन करें। परीक्षा ओएमआर शीट में आयोजित की जाएगी।

RPSC RAS Admit Card 2021: ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

-सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं।
-होम पेज पर दिए गए RPSC RAS Admit Card 2021 के लिंक पर क्लिक करें।
-यहां मांगी गई जानकारी को दर्ज कर सबमिट करें।
-एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।
-अब उसे डाउनलोड करें और इसका प्रिंट आउट ले लें।

Covid-19 संक्रमित उम्मीदवारों के लिए निर्देश –
राजस्थान लोक सेवा आयोग ने परीक्षा के लिए कोविड-19 संक्रमण के संबंध में भी निर्देश जारी किए हैं। इसके मुताबिक, कोविड-19 संक्रमित अभ्यर्थियों को परीक्षा में बैठाने की अलग व्यवस्था की गई है। आयोग ने इसके लिए आवेदकों से 26 अक्टूबर की शाम तक जानकारी मांगी है। परीक्षार्थियों को अपनी कोविड-19 रिपोर्ट सहित अन्य जानकारी [email protected] पर मेल करनी होगी। 0145- 2635255 पर सूचना दे सकते हैं, जिससे इन अभ्यर्थियों के लिए समय रहते अलग से बैठने की व्यवस्था की जा सकते हैं।

परीक्षा का टाइम टेबल एवं पैटर्न –
प्रीलिम्स परीक्षा 3 घंटे की परीक्षा होगी। एग्जाम के लिए डिटेल्ड सिलेबस जारी कर दिया गया है और अब RPSC RAS सिलेबस पेज के तहत उपलब्ध है, पेपर 200 मार्क्स की होगी और प्रश्नों का स्टैंडर्ड बैचलर डिग्री लेवल का होगा। पेपर क्वालिफाइंग नेचर का है और केवल मिनिमम कट ऑफ हासिल करने वालों को ही परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .