Rajasthan PTET 2021: प्री टीचर एजुकेशन टेस्ट के आवेदन की कल लास्ट डेट, फटाफट करें आवेदन

Rajasthan PTET 2021: प्री टीचर एजुकेशन टेस्ट के आवेदन की कल लास्ट डेट, फटाफट करें आवेदन

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews2419th June 2021, 6:30 am
ptet

Rajasthan PTET 2021: राजस्थान पीटीईटी के लिए आवेदन की कल यानी 20 जून अंतिम तिथि है। पहले आवेदन की लास्ट डेट 20 अप्रैल थी। पीटीईटी परीक्षा 16 मई को आयोजित की जाने वाली थी लेकिन कोरोना के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था। अभ्यर्थी अब 20 जून तक शुल्क का भुगतान भी कर सकते हैं। जिसने भी अभी तक आवेदन नहीं किया है आधिकारिक वेबसाइट ptetraj2021.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

गौरतलब है कि राजकीय डूंगर कॉलेज द्वारा दोनों ही पाठ्यक्रमों के लिए परीक्षा का आयोजन 16 मई, 2021 को किया जाना था, लेकिन कोरोना के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था। शैक्षिक योग्यता व संबंधित अन्य पात्रता सहित आवेदन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी के लिए, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

बता दें कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने दो वर्षीय बीएड और चार वर्षीय बीए बीएड/बीएससी बीएड पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 27 जनवरी, 2021 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन की प्रक्रिया 3 फरवरी, 2021 से शुरू की गई थी। आवेदन की तारीख बहुत बार बढ़ाई जा चुकी है, उम्मीद है अब आवेदन करने का अंतिम मौका है इसलिए जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहता है जल्द अप्लाई करें।

Rajasthan PTET 2021: प्री टीचर एजुकेशन टेस्ट के लिए ऐसे करें आवेदन

– ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ptetraj2021.com पर लॉगइन करें।

– अब जिस कोर्स के लिए अप्लाई करना है उसके लिंक पर क्लिक करें।

– अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा।

– यहां आपको Fill Application Form का लिंक दिखाई देगा।

– उम्मीदवार इस लिंक के माध्यम से आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

– उम्मीदवारों को आवेदन करने से पूर्व दिशा निर्देशों को ठीक प्रकार से चेक कर लेना चाहिए

 



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .