Rajasthan Patwari Exam 2021: राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए दिशा-निर्देश जारी, 15.62 लाख उम्मीदवार होंगे शामिल

Rajasthan Patwari Exam 2021: राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए दिशा-निर्देश जारी, 15.62 लाख उम्मीदवार होंगे शामिल

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews2419th October 2021, 12:40 pm
examm

RSMSSB Rajasthan Patwari Exam 2021: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा 2021 का आयोजन 23 और 24 अक्टूबर 2021 को तीन-तीन घंटों की दो पालियों में राजस्थान राज्य में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाना है। राजस्थान में करीब 15.62 लाख उम्मीदवार यह भर्ती परीक्षा देंगे। कुल अभ्यर्थियों में से 5,02,307 महिलाएं हैं।

बता दें कि 23 अक्टूबर( शनिवार) को प्रथम चरण की परीक्षा प्रातः 8:30 से 11:30 तथा इसी दिन द्वितीय चरण की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से सायं 5:30 बजे आयोजित होगी। 24 अक्टूबर (रविवार) को तृतीय चरण की परीक्षा प्रातः 8:30 से 11:30 तथा इसी दिन चतुर्थ चरण की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से सायं 5:30 बजे आयोजित होगी।

राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा 2021 का एडमिट कार्ड जारी हो गया है। परीक्षा प्रवेश पत्र राजस्थान अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जारी किया गया है। परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

यहां पढ़ें परीक्षा से जुड़ी खास बातें –

नकल करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई –
परीक्षा केन्द्र में अवांछित सामग्री ले जाने का प्रयास करने, नकल करने, अभ्यर्थी के स्थान पर फर्जी अभ्यर्थी बैठाने अथवा प्रयास करने वाले अभ्यर्थियों की परीक्षा निरस्त की जाकर बोर्ड द्वारा आगामी समय में आयोजित परीक्षाओं में एक निश्चित अवधि से लेकर आजीवन अवधि तक के लिए प्रतिबंधित किये जा सकते हैं। उन पर राजस्थान सार्वजनिक परीक्षा (अनुचित साधनों के उपयोग की रोकथाम) अधिनियम 1992 के अन्तर्गत एफ.आई. आर भी दर्ज करवायी जायेगी

कोरोना गाइडलाइन का पालन अनिवार्य –
परीक्षा कोरोना गाइडलाइंस और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ होगी। बोर्ड द्वारा अभ्यर्थियों को सलाह दी गई है कि कोरोना गाइडलाइन की पालना करें एवं बोर्ड द्वारा निर्धारित ड्रेस कोड में ही परीक्षा केन्द्र पर आएं। सभी के लिए मास्क लगाकर आना अनिवार्य है।

परीक्षा में न ले जाएँ कीमती सामान –
परीक्षा केन्द्रों पर किसी प्रकार के कीमती सामान, आभूषण एवं परम्परागत आभूषण, मोबाइल सभी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक्स सामान अथवा ऐसी वस्तु जो परीक्षा केन्द्र में प्रवेश के समय साथ ले जाना अनुमति नहीं है।

पहचान पत्र साथ ले जाना होगा –
ई-एडमिट कार्ड के अलावा अपने साथ ऑरिजनल फोटो आईडी (आधार, ड्राइविंग लाइंसेंस, वोटर आईडी, पासपोर्ट आदि), अटेंडेंस शीट पर लगाने के लिए एक फोटो, नीला बॉल पेन लाएं।

ड्रेस कोड (RSMSSB Rajasthan Patwari Exam Dress Code) –
परीक्षार्थी को तय ड्रेस कोड में आना अनिवार्य है। साथ ही मास्क भी लगाना होगा। ड्रेस कोड के पालन बगैर परीक्षा केंद्र में एंट्री नहीं दी जाएगी। परीक्षा के लिए पुरुष अभ्यर्थी आधी आस्तीन शर्ट/टी-शर्ट, पैंट और हवाई चप्पल/स्लीपर पहनकर जा सकेंगे।
महिला अभ्यर्थी को सलवार सूट या साड़ी, आधी आस्तीन का कुर्ता/ब्लाउज, हवाई चप्पल/स्लीपर पहनकर और बालों में साधारण रबड़ बैंड लगा कर जाना होगा। मास्क भी जरूर पहनें। परीक्षार्थियों को पूरी आस्तीन का कुर्ता, शर्ट, ब्लाउज, आदि पहनकर एवं अपनी वेशभूषा में बड़ा बटन, किसी प्रकार के ब्रोच (जड़ाऊ पिन) या बैज या फूल आदि लगा कर आने की इजाजत नहीं होगी।

ये सामान ले जाने की होगी मनाही –
अपने साथ नीले रंग का पादरर्शी बॉल पेन के अलावा किसी प्रकार का पेन, पानी की बोतल, पर्स, बैग, ज्योमेट्री/पेंसिल बॉक्स, प्लास्टिक पाउच, कैलकुलेटर, तख्ती/पैड/गत्ता, पैनड्राइव, रबर लॉग टेबिल, स्कैनर, किताबें, नोटबुक, पर्चियां, व्हाइटनर, किसी प्रकार का संचार उपकरण, स्लाईड रूल, किसी प्रकार का हथियार, आदि लेकर केंद्र पर प्रवेश न करें।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .