कर्नाटक लोक सेवा आयोग प्रश्न पत्र लीक मामले में पुलिस ने बसवराज को किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

कर्नाटक लोक सेवा आयोग प्रश्न पत्र लीक मामले में पुलिस ने बसवराज को किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Sports News24
Arushi SrivastavaNews2428th January 2021, 12:53 pm
ARREST

कर्नाटक लोक सेवा आयोग (KPSC) ने रविवार को होने वाले फर्स्ट डिवीजन असिस्टेंट (FDA) की प्रतियोगी परीक्षाएं रद्द कर दीं, क्योंकि पुलिस को प्रश्नपत्र लीक होने का पता चला था। इस सिलसिले में बेंगलुरु में पुलिस की केंद्रीय अपराध शाखा ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

कर्नाटक लोक सेवा आयोग (KPSC) प्रथम श्रेणी के सहायक प्रश्न पत्र लीक मामले में उनकी कथित भूमिका के लिए एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान बसवराज के रूप में हुई है, जो KPSC के लेखा अनुभाग में कार्यरत था।

एक अधिकारी ने बुधवार को एक बात-चित में बताया कि, बसवराज रमेश का रूममेट है। वह मामले में शामिल है और प्रश्नपत्र भी मिला है। इससे पहले, 26 जनवरी को, पुलिस ने केपीएससी के दो कर्मचारियों – बेलगाम जिले से स्टेनोग्राफर सना बेदी और बागलकोट जिले के रमेश हेराकाल को गिरफ्तार किया था, जो दूसरे डिवीजन के सहायक के रूप में काम करते थे।

इस मामले में पुलिस का कहाना है कि, सना बेदी की पहुंच प्रश्न पत्रों तक थी और उसने इसे रमेश को लीक कर दिया, जिसने आगे आरोपी चंद्रू और अन्य को दिया। केपीएससी ने प्रथम श्रेणी की सहायक परीक्षा स्थगित कर दी थी, जिसे 24 जनवरी को आयोजित किया जाना था और छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था और उनके कब्जे से प्रश्न पत्र जब्त किया गया था।

इससे पहले, बेंगलुरु के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) संदीप पाटिल ने कहा कि 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और accused 35 लाख नकद आरोपी के कब्जे से जब्त किए गए हैं।संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) पुलिस, संदीप पाटिल ने रविवार को कहा, “अब तक कुल 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया, so 35 लाख नकद जब्त किए गए।”



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .