BSE Odisha 10th Result 2021: ओडिशा बोर्ड ने जारी किया 10वीं का रिजल्‍ट, इस डायरेक्‍ट लिंक से ऐसे चेक करें परिणाम

BSE Odisha 10th Result 2021: ओडिशा बोर्ड ने जारी किया 10वीं का रिजल्‍ट, इस डायरेक्‍ट लिंक से ऐसे चेक करें परिणाम

Sports News24
Neharika GuptaNews2425th June 2021, 12:19 pm
111111111

बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (BSE) ओडिशा आज यानी 25 जून को कक्षा 10 का रिजल्ट जारी हो गया है। कक्षा 10 का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट उपलब्ध है। छात्र अपना रिजल्ट बीएसई की आधिकारिक वेबसाइट bseodisha.nic.in या bseodisha.ac.in पर चेक कर सकते हैं। उम्‍मीदवारों काे अपने रोल नंबर की मदद से लॉगिन करना होगा।

यहां है रिजल्‍ट चेक करने का डायरेक्‍ट लिंक
10वीं के छात्र अपना रिजल्‍ट चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। रिजल्‍ट अभी चेक करने के लिए यहां क्लिक करें।

बोर्ड ने जारी किया 10वीं का रिजल्‍ट
ओडिशा बोर्ड ने 10वीं के रिजल्‍ट अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं। परीक्षा में शामिल हुए छात्र फौरन आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर अपना रिजल्‍ट चेक करें।

ये है बोर्ड का पासिंग क्राइटेरिया
बोर्ड द्वारा तैयार मार्किंग स्‍कीम के अनुसार, 10वीं कक्षा का परिणाम ओडिशा बोर्ड कक्षा 9 और कक्षा 10 के अंकों के आधार पर जारी किया जाएगा। बोर्ड पिछले चार वर्षों की HSC परीक्षा में स्कूल के प्रदर्शन पर भी गौर करेगा। इसके आधार पर फाइनल मार्कशीट तैयार की जाएगी।

ये है रिजल्‍ट जारी होने का समय
छात्रों के लिए रिजल्‍ट चेक करने का लिंक शाम 6 बजे से लाइव होगा। स्‍टूडेंट्स अपने रोल नंबर की मदद से अपने अकाउंट में लॉगिन कर सकेंगे और अपनी मार्कशीट चेक कर सकेंगे।

रोलनंबर रखें तैयार
ओडिशा बोर्ड कक्षा 10 का रिजल्‍ट शाम 4 बजे समिति द्वारा जारी किया जाएगा। इसके कुछ ही देर बाद रिजल्‍ट चेक करने का लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर लाइव हो जाएगा। छात्र अपने रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे।

ऐसे कर पाएंगे चेक
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट bseodisha.ac.in पर जाएं।
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे रिजल्‍ट टैब पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: स्‍क्रीन पर दिख रहे BSE Odisha Class 10 Result 2021 लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 4: अपने क्रेडेंशियल्‍स दर्ज कर लॉगिन करें।
स्‍टेप 5: रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर दिखाई देगा।
स्‍टेप 6: रिजल्‍ट अपने पास सेव करें और प्रिंट आउट निकाल लें।

इन वेबसाइट पर कर सकेंगे चेक
छात्र अपने कक्षा 10 के रिजल्‍ट आधिकारिक वेबसाइट bseodisha.ac.in और bseodisha.nic.in पर चेक कर सकेंगे। रिजल्‍ट अन्‍य प्राइवेट रिजल्‍ट होस्टिंग वेबसाइट examresults.net तथा indiaresults.com पर भी चेक करने के लिए उपलब्‍ध रहेंगे।

इंटरनल असेसमेंट पर तैयार किया गया है रिजल्‍ट
बोर्ड ने कोरोना संक्रमण के खतरे के चलते बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया था. परीक्षा का रिजल्ट इंटरनल असेसमेंटर के आधार पर पास किया गया है। 10वीं की बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट शाम 4 बजे के बाद जारी किया जाएगा।

 



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .