NEET UG 2021: आज है नीट यूजी फेज 2 के एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन का आखिरी मौका, ऐसे करें सुधार

NEET UG 2021: आज है नीट यूजी फेज 2 के एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन का आखिरी मौका, ऐसे करें सुधार

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews2414th October 2021, 4:24 am
edf

NEET UG 2021: NEET 2021 एप्लीकेशन करेक्शन विंडो आज बंद हो जाएगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने पहले कहा था कि एप्लीकेशन करेक्शन की सुविधा 13 अक्टूबर को बंद हो जाएगी लेकिन बाद में इसे एक दिन के लिए बढ़ा दिया गया। जिन उम्मीदवारों ने नीट 2021 फेज 1 और फेज 2 के एप्लीकेशन फॉर्म सफलतापूर्वक जमा किए थे, वे अपने द्वारा प्रस्तुत जानकारी में किसी भी गलती को एडिट कर सकते हैं।

एप्लीकेशन में करेक्शन का यह आखिरी मौका है क्योंकि NTA द्वारा अब तारीख आगे नहीं बढ़ाई जाएगी। उम्मीदवार अब 14 अक्टूबर को रात 11.50 बजे तक अपने आवेदन पत्र के विवरण को सही / संशोधित कर सकते हैं।

एनटीए द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि यह सुविधा उन उम्मीदवारों के लिए भी उपलब्ध है, जिन्होंने पहले इन विशेष क्षेत्रों में एक बार सुधार किया है। उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनका पंजीकृत ई-मेल पता सही है क्योंकि एनटीए ओएमआर उत्तर पत्रक और स्कोरकार्ड की स्कैन की गई प्रति उनके पंजीकृत ई-मेल पते पर भेज देगा।

NEET 2021 एप्लीकेशन फॉर्म में ऐसे करें करेक्शन

-उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं।
-वेबसाइट पर दिए गए Correction Window के लिंक पर क्लिक करें।
-अब एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से लॉग इन करें।
-जो जानकारी एडिट करना चाहते हैं वे एडिट कर लें।
-एप्लीकेशन फॉर्म को दोबारा से सबमिट कर दें।

यदि उन्हें सुधार करने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है, तो उम्मीदवार 011-40759000 पर सहायता प्राप्त कर सकते हैं या नीट@nta.ac.in पर ई-मेल कर सकते हैं।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .