NEET Counselling 2021: MCC ने नीट यूजी काउंसलिंग के लिए जारी की एडवाइजरी, छात्रों को इन बातों का रखना होगा खास ध्यान

NEET Counselling 2021: MCC ने नीट यूजी काउंसलिंग के लिए जारी की एडवाइजरी, छात्रों को इन बातों का रखना होगा खास ध्यान

Sports News24
Neharika GuptaNews2419th November 2021, 10:45 am
NEET 2021

NEET Counselling 2021: ऑल इंडिया कोटा नीट काउंसलिंग का आयोजन करने वाली मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ( MCC) ने अंडरग्रेजुएट मेडिकल उम्मीदवारों को फर्जी एजेंटों और उनकी ओर से जारी किए गए अलॉटमेंट लेटर से सावधान रहने को कहा है।

नीट यूजी काउंसलिंग 2021 के लिए जल्द ही शेड्यूल जारी होना है। ऐसे में मेडिकल काउंसलिंग कमेटी, एमसीसी ने एक एडवाइजरी जारी करके अभ्यर्थी स्टूडेंट्स को फर्जी एजेंटों से सावधान रहने को कहा है। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर विजिट कर सकते हैं। इसके साथ ही एमसीसी ने अभ्यर्थियों से फर्जी एजेंटों को पकड़वाने को भी कहा है।

एमसीसी ने नोटिस जारी करके कहा है, “एमसीसी नामांकन के आधार पर सीटों का आवंटन नहीं करता है। यह आगे दोहराया जाता है कि डीजीएचएस के एमसीसी द्वारा सफल छात्रों को कोई पत्र जारी नहीं किया जाता है। जिन उम्मीदवारों को एमसीसी द्वारा सीटें आवंटित की गई हैं, उन्हें एमसीसी की वेबसाइट से अनंतिम आवंटन पत्र डाउनलोड करना होगा और प्रवेश के लिए आवंटित कॉलेजों में रिपोर्ट करें।  इसलिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि सीटों के आवंटन के संबंध में एमसीसी की ओर से जारी किसी भी पत्र से सावधान रहें।”

एमसीसी ने कैंडिडेट्स को बताया है कि mcc.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा उनके पास कोई अन्य वेबसाइट को होस्ट नहीं करता है। ऐसे में अभ्यर्थियों को किसी भी अन्य फर्जी वेबसाइटों से सावधान रहना होगा। इसके साथ ही कई और बातें एमसीसी ने बताई है जिसका पालन अभ्यर्थियों को करना होगा।

अभ्यर्थियों को अपना काउंसलिंग पासवर्ड किसी के साथ साझा नहीं करना चाहिए।
अभ्यर्थियों को Mcc.nic.in के अलावा अन्य दूसरी वेबसाइटों से सावधान रहना चाहिए।
एमसीसी ने अभी तक नीट 2021 काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू नहीं की है।
आधिकारिक अधिसूचना और सूचना बुलेटिन जारी होने पर आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे।
एमसीसी की एडवाइजरी चेक करने के लिए इस लिंक में क्लिक करना होगा।
डायरेक्ट लिंक के लिए यहां क्लिक करें।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .