MHT CET 2021: महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन की आज आखिरी तारीख, इस Direct Link से जल्द करें अप्लाई

MHT CET 2021: महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन की आज आखिरी तारीख, इस Direct Link से जल्द करें अप्लाई

Sports News24
Neharika GuptaNews2415th July 2021, 11:15 am
8990

स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल 3 साल के एलएलबी के लिए महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (एमएचटी सीईटी) आवेदन पत्र ऑनलाइन मोड में जारी करेगा। आवेदन पत्र आज जानि 15 जुलाई शाम 3 बजे से उपलब्ध होंगे। एमएचटी सीईटी लॉ फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mahacet.org. पर लॉग इन कर सकते हैं। तीन साल के MH CET law प्रोग्राम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 जुलाई 2021 है। राज्य स्तरीय एमएच सीईटी कानून 2021 की प्रवेश परीक्षा जुलाई के अंतिम सप्ताह में या अगस्त 2021 के पहले सप्ताह में अस्थायी रूप से आयोजित की जाएगी।

महाराष्ट्र सीईटी लॉ परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म ऑनलाइन भरे जाएंगे। इच्छुक उम्मीदवार इस तीन वर्षीय प्रोग्राम के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदक आवेदन से पहले अपनी पात्रता चेक कर लें।

ऐसे करें आवेदन…

1. आधिकारिक वेबसाइट mahacet.org. पर जाएं।
2. इसके बाद तीन साल के एलएलबी प्रोग्राम का चयन करें।
3. इसके बाद रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें। अपना नाम, माता पिता का नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी अंकित करें।
4. अपना पासपोर्ट साइज फोटो और दस्तखत अपलोड करें।
5. इसके बाद मांगी गई अन्य जानकारियां भरें।
6. फॉर्म सबमिट कर आवेदन शुल्क जमा करें।

बता दें कि MHT CET 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 8 जून, 2021 से शुरू की गई थी। इससे पहले, बिना विलंब शुल्क के आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 जुलाई, 2021 निर्धारित की गई थी। बाद में, आवेदन की आखिरी तारीख को विस्तारित करके 15 जुलाई, 2021 कर दिया गया।

इंजीनियरिंग, फॉर्मेसी, एग्रीकल्चर पाठ्यक्रम सहित अन्य प्रोगाम में प्रवेश के लिए सीईटी 2021 का आयोजन किया जाना है। हालांकि, परीक्षा का शेड्यूल अभी जारी नहीं किया गया है। सीईटी 2021 का आयोजन पीसीएम और पीसीबी समूहों के लिए अलग-अलग कंप्यूटर आधारित टेस्ट के रूप में किया जाएगा। उम्मीदवारों को ध्यान रखना होगा कि परीक्षा निगेटिव मार्किंग आधारित नहीं होगी। वहीं, मार्किंग स्कीम के तहत 11वीं के पाठ्यक्रम को 20 प्रतिशत और 12वीं के पाठ्यक्रम को 80 प्रतिशत वेटेज दिया जाएगा। एमएचटी सीईटी में तीन पेपर की परीक्षा होगी। इनमें मैथ, फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी शामिल हैं।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .