Maharashtra HSC Exam 2021: 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द करने को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला, शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

Maharashtra HSC Exam 2021: 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द करने को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला, शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

Sports News24
Neharika GuptaNews243rd June 2021, 5:04 am
22

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) की 12वीं कक्षा (HSC) की परीक्षा अब रद्द होने का जल्द लिया जाएगा फैसला। राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि आज कैबिनेट की बैठक में 12वीं की बोर्ड परीक्षा (Maharashtra 12th Exam Date 2021) पर चर्चा हुई। अब स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा राज्य आपदा प्रबंधन विभाग को प्रस्ताव भेजा जाएगा भेजा जाएगा। इसके बाद ही अंतिम फैसला लिया जाएगा।

इस संबंध में न्यूज एजेंसी एएनआई ने भी ट्वीट करके जानकारी साझा की है। सीबीएसई बोर्ड की 12वीं परीक्षा रद्द होने के बाद, उम्मीद की जा रही थी कि महाराष्ट्र बोर्ड की 12वीं परीक्षा को भी रद्द कर दिया जाएगा। राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा था कि कक्षा 12 की परीक्षा पर जल्द से जल्द फैसला लिया जाएगा। सीबीएसई की 12वीं परीक्षा को रद्द किए जाने के केंद्र के फैसले का स्वागत करते हुए, मंत्री ने कहा था कि सरकार छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए निर्णय लेगी।

शिक्षा मंत्री ने अपने अन्य ट्वीट में लिखा था कि हालांकि, कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा छात्र के जीवन में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, लेकिन मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए, बच्चों के स्वास्थ्य और मानसिक कल्याण को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। 12वीं कक्षा के संबंध में जल्द ही फैसला किया जाएगा।

बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने दायर एक जनहित याचिका पर प्रतिक्रिया देते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट को बताया था कि वह केंद्र की घोषणा के बाद कक्षा 12 के स्टूडेंट्स के लिए राज्य बोर्ड परीक्षाओं पर निर्णय लेगी। वहीं, वर्षा गायकवाड़ ने ट्वीट करके कहा था कि महामारी की वर्तमान स्थिति के मद्देनजर, अनुमान है कि बच्चे नए स्ट्रेन की चपेट में हैं और उनमें चिंता है। महाराष्ट्र सरकार ने मांग की थी कि कक्षा 12 के स्टूडेंट्स के लिए एक ‘नॉन एग्जामिनेशन रुट’ पर विचार किया जाए।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .