LSAT 2022 Exam: LSAC ने लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट के लिए पंजीकरण किए शुरू, जानें कब होगा एग्जाम

LSAT 2022 Exam: LSAC ने लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट के लिए पंजीकरण किए शुरू, जानें कब होगा एग्जाम

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews2419th October 2021, 10:23 am
LSAT

Law School Admission Test 2022: लॉ स्कूल एडमिशन काउंसिल (LSAC) लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट या एलएसएटी-इंडिया 2022 के लिए 18 अक्टूबर से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। छात्र परीक्षा के लिए Discoverlaw.in/register-for-the-test पर पंजीकरण कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट दो भागों में ऑनलाइन मोड में होगा।

बता दें कि पहली परीक्षा 15 जनवरी को आयोजित की जाएगी और दूसरी परीक्षा 9 मई से शुरू होकर पांच दिनों की अवधि में आयोजित की जाएगी। छात्र अपने घरों से परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। एलएसएटी-इंडिया का उपयोग देश के कई लॉ स्कूलों द्वारा ग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट एडमिशन के लिए किया जाता है।

पंजीकरण शुल्क –
LASC ने कहा कि 15 दिसंबर, 2021 से पहले रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्र 3,499 रुपये के विशेष अर्ली-बर्ड फीस के पात्र होंगे और 15 दिसंबर या उसके बाद रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्रों को 3,799 रुपये का मानक शुल्क देना होगा।

LSAT 2022 Exam: ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

– सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट Discoverlaw.in/register-for-the-test पर जाएं।
– इसके बाद वेबसाइट पर दिए Registration For LSAT India के लिंक पर क्लिक करें।
– अब नाम, ईमेल, मोबाइल नंबर और मांगी गई अन्य जानकारी सब्मिट कर लॉग इन जनरेट करें।
– अब लॉग इन करें।
– एप्लीकेशन फॉर्म में मांगी गई हर जानकारी सब्मिट करें।
– फोटो और साइन अपलोड करें, अब एप्लीकेशन फीस जमा करें।
– एप्लीकेशन की सभी प्रक्रिया पूरी कर अंत में कंफर्मेशन पेज का प्रिंट आउट ले लें।

एलएसएसी के उपाध्यक्ष यूसुफ अब्दुल-करीम ने कहा, ”जनवरी में एलएसएटी-इंडिया टेस्ट के प्रशासन से उम्मीदवारों को परीक्षा की गहराई से तैयारी करने में मदद मिलेगी, क्योंकि अन्य परीक्षाओं का कोई बोझ नहीं होगा। एलएसएटी-इंडिया 2022 में अच्छा स्कोर करने के दो अवसरों के साथ, उम्मीदवार अन्य परीक्षणों की चिंता किए बिना शीर्ष कॉलेजों में अपनी वास्तविक क्षमता का प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे।”



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .