LIC AE & AAO Main Exam 2021: एलआईसी एई और एएओ मेन परीक्षा 2021 की तारीख घोषित, यहां जानें अधिक डिटेल

LIC AE & AAO Main Exam 2021: एलआईसी एई और एएओ मेन परीक्षा 2021 की तारीख घोषित, यहां जानें अधिक डिटेल

Sports News24
Neharika GuptaNews2420th October 2021, 5:04 am
LIC Recruitment 2020

LIC AE & AAO Main Exam 2021: भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation) ने एलआईसी एई और एएओ मेन परीक्षा 2021 की तारीख (LIC AE & AAO Main Exam Date) जारी कर दी है। सहायक अभियंता और सहायक प्रशासनिक अधिकारी (विशेषज्ञ) परीक्षा 31 अक्टूबर, 2021 को आयोजित की जाएगी। आधिकारिक सूचना एलआईसी की ऑफिशियल वेबसाइट licindia.in पर उपलब्ध है।

मेन परीक्षा (LIC AE & AAO Main Exam) में 300 अंकों का ऑब्जेक्टिव टेस्ट और 25 अंकों का डिस्क्रिप्टिव टेस्ट शामिल होगा। ऑब्जेक्टिव और डिस्क्रिप्टिव दोनों परीक्षाएं ऑनलाइन होंगी। ऑब्जेक्टिव परीक्षा में प्रत्येक खंड के लिए अलग-अलग समय होगा। उम्मीदवारों को कंप्यूटर पर टाइप करके डिस्क्रिप्टिव टेस्ट का जवाब देना होगा। ऑब्जेक्टिव परीक्षा के पूरा होने के तुरंत बाद डिस्क्रिप्टिव परीक्षा आयोजित की जाएगी।

आधिकारिक सूचना के अनुसार, मेन परीक्षा के लिए केंद्र (LIC AE & AAO Main Exam Centre) में बदलाव के किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा। आइडेंटिटी वेरिफिकेशन के लिए बायोमेट्रिक थंब इंप्रेशन डेटा कैप्चर के स्थान पर आईरिस कैप्चर होगा। निगम ने भर्ती की प्रक्रिया के दौरान उम्मीदवारों की तस्वीर और IRIS को कैप्टचर और वेरिफाई करने का फैसला किया है।

असिस्टेंट एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर (AAO) और असिस्टेंट इंजीनियर (AE) पदों पर आवेदन करने प्रक्रिया 25 फरवरी 2021 को शुरू हुई थी। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 15 मार्च 2021 तक का समय दिया गया था। इस परीक्षा के माध्यम से कुल 218 पदों पर भर्तियां होंगी। देश भर में कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के चलते उम्मीदवारों को प्री परीक्षा के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा था। इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन 28 अगस्त 2021 को हुआ था। इसके एडमिट कार्ड 14 अगस्त को जारी किए गए थे।

प्री परीक्षा का रिजल्ट 29 सितंबर 2021 को जारी किया गया था। प्रीलिम्स परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को अब फेज 2, यानी मेन परीक्षा में भाग लेना होगा। मुख्य परीक्षा के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के दौर से गुजरना होगा। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

 



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .