Jharkhand Board Exam 2021: झारखंड बोर्ड ने भी 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षाएं रद्द की, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने की घोषणा

Jharkhand Board Exam 2021: झारखंड बोर्ड ने भी 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षाएं रद्द की, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने की घोषणा

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews2411th June 2021, 5:36 am
hemant soren

Jharkhand Board 10th 12th Exam 2021: सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षाएं रद्द होने के बाद झारखंड बोर्ड ने भी परीक्षाएं रद्द करने का फैसला लिया है। झारखंड के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार को यह जानकारी दी। केंद्र सरकार द्वारा सीबीएसई की 10वीं एवं 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने का ऐलान किए जाने के बाद राज्य सरकार ने भी यह निर्णय लिया है।

झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा इस सत्र में आयोजित होने वाली 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। बता दें कि झारखंड बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द करने की मांग काफी समय से की जा रही थी। राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है।

बता दें कि झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने भी झारखंड बोर्ड से 10वीं और 12वीं की परीक्षा रद्द (Jharkhand Board 10th 12th Exam Cancelled) करने की मांग की थी। रघुबर दास ने कहा कि, कोई भी परीक्षा छात्रों स्‍वास्‍थ्‍य और सुरक्षा से बढ़कर नहीं हो सकती। कोरोना की स्‍थ‍िति को देखते हुए बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया जाना चाहिए।

इन सब राज्यों में रद्द हो चुकी है परीक्षा –

कोरोना मामलों के कारण अब तक देश के 10 राज्यों में 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को रद्द किया जा चुका है। इन राज्यों में असेसमेंट और प्रोजेक्ट वर्क के आधार 12वीं के छात्रों को पास करने की योजना बनाई जा रही है। सीबीएसई के अलावा अब तक यूपी, एमपी, राजस्थान, महाराष्ट्र, राजस्थान, गोवा, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु राज्य में 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को रद्द किया जा चुका है।

सीबीएसई की 12वीं की परीक्षाएं रद्द –

पीएम मोदी की मीटिंग के बाद सीबीएसई और ICSE 12वीं की परीक्षा रद्द करने का फैसला किया गया। सीबीएसई कक्षा 12 के छात्रों के परिणामों को समयबद्ध तरीके से उचित मानदंडों के अनुसार जारी करने का प्रयास करेगा। इस बैठक में प्रधानमंत्री के अलावा गृहमंत्री अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल, महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित अन्य केंद्रीय मंत्री मौजूद थे।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .