JEE Main Exam Date 2021: जेईई मेन चौथे चरण की परीक्षा की तारीखें बदली, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

JEE Main Exam Date 2021: जेईई मेन चौथे चरण की परीक्षा की तारीखें बदली, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews2415th July 2021, 2:46 pm
dharmendra pradhan

JEE Main Exam Date 2021: जेईई मेन परीक्षा 2021 के चौथे चरण, यानी मई सेशन की परीक्षा के लिए तारीखें बदल गई हैं। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने जेईई मुख्य परीक्षा की तारीखों में ट्वीट करके बदलाव की घोषणा की है। ऐसे में, जो उम्मीदवार इन परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट, jeemain.nta.nic.in पर जाकर परीक्षा से संबंधित ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट कर कहा कि, “छात्रों की मांग को देखते हुए और उम्मीदवारों के परफॉर्मेंस को बढ़ाने के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को जेईई (मेन) परीक्षा के सत्र 3 और सत्र 4 के बीच चार सप्ताह का अंतराल प्रदान करने की सलाह दी गई है।” इस ट्वीट के बाद धर्मेंद्र प्रधान ने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने नई तारीखों की घोषणा की।

जेईई मेन चौथे चरण की परीक्षा अब 26, 27, 31 अगस्त को और 1, 2 सितंबर को होगी। बता दें कि जेईई मेन के चौथे सत्र के लिए पंजीकरण प्रक्रिया अभी भी चल रही है। इसके लिए आज रात 9 बजे तक का समय दिया गया है। परीक्षा के लिए अभी तक कुल 7.32 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण करा लिया है।

बता दें कि हाल ही में, एनटीए ने सेशन 3 के लिए जेईई मेन 2021 परीक्षा की संशोधित तिथि की घोषणा की है। नई जेईई मेन डेट 2021 के अनुसार, सेशन 3 की परीक्षा 20, 22, 25 और 27 जुलाई को आयोजित की जाएगी। सेशन 3 के लिए जेईई मेन 2021 का एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .