JEE Main 2021 Exam Dates: एनटीए ने परीक्षा को लेकर दी अहम जानकारी, इस दिन तक होंगी जेईई मेन एग्‍जाम डेट की घोषणा

JEE Main 2021 Exam Dates: एनटीए ने परीक्षा को लेकर दी अहम जानकारी, इस दिन तक होंगी जेईई मेन एग्‍जाम डेट की घोषणा

Sports News24
Neharika GuptaNews2415th June 2021, 8:06 am
JEE MAINS

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA), ने जेईई मेंस अप्रैल और मई सत्र की परीक्षा को स्थगित कर दिया था और अभी तक संशोधित कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, एनटीए इसी महीने के अंत तक नए कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है। तिथियां और नोटिस jeemain.nta.nic.in पर जारी किए जाएंगे।

एनटीए के अधिकारियों ने अप्रैल और मई की परीक्षाओं की संभावित तारीखों या कार्यक्रम पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। हालांकि, यह संकेत दिया गया था कि अप्रैल और मई दोनों सत्र आयोजित किए जाएंगे और 20 से 25 दिनों के अंतराल के बीच आयोजित किए जाएंगे। यह कब होगा, इस बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई।

NTA JEE Main 2021 Exam Dates
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनटीए वर्तमान स्थिति की समीक्षा के बाद महीने के अंत तक कार्यक्रम की घोषणा करेगा। जैसा कि देश भर में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट जारी है। विशेषज्ञों की राय है कि जेईई मेन 2021 की परीक्षा जुलाई के तीसरे सप्ताह या अगस्त के दूसरे सप्ताह में आयोजित की जा सकती है।

जेईई मेन 2021 एग्जाम डेट्स को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। 26 मई, 2021 को, IIT खड़गपुर ने 3 जुलाई के लिए निर्धारित JEE एडवांस 2021 परीक्षा को स्थगित कर दिया था। स्पष्ट रूप से सुझाव दिया कि JEE मेन 2021 की परीक्षा जुलाई से पहले आयोजित नहीं की जाएगी। शिक्षा मंत्रालय ने एक उच्च स्तरीय बैठक में जेईई और नीट प्रवेश परीक्षाओं की संभावित तारीखों पर भी चर्चा की थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 मूल्यांकन मानदंड प्रस्तुत करने के बाद जेईई मेन 2021 परीक्षा तिथियों की घोषणा की संभावना संभावना है। 17 जून की समय सीमा के साथ, विशेषज्ञों की राय है कि जेईई परीक्षा की तारीखों की घोषणा जून के अंतिम सप्ताह तक किए जाने की संभावना है। इस बीच, विशेषज्ञों ने जुलाई में परीक्षा की उम्मीद करते हुए छात्रों से अपना रिवीजन शुरू करने को कहा है।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .