IGNOU December TEE 2020: इग्नू ने दिसंबर परीक्षाओं के लिए रीइवैल्यूऐशन फॉर्म सब्मिट करने की लास्ट डेट बढ़ाई आगे

IGNOU December TEE 2020: इग्नू ने दिसंबर परीक्षाओं के लिए रीइवैल्यूऐशन फॉर्म सब्मिट करने की लास्ट डेट बढ़ाई आगे

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews2416th June 2021, 12:20 pm
ignou

IGNOU December TEE 2020: इग्नू ने दिसंबर 2020 टर्म-एंड परीक्षा के लिए रीइवैल्यूएशन हेतु आवेदन करने की आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी है। इग्नू ने दिसंबर 2020 टीईई के लिए रि-ईवैल्यूएशन अप्लीकेशन सबमिट करने की आखिरी तारीख को बढ़ाकर 30 जून , 2021 कर दिया है। स्टूडेंट्स अब रीइवैल्यूऐशन और आंसर बुकलेट की फोटोकॉपी के लिए 30 जून तक आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे में स्टूडेंट्स यदि दिसंबर 2020 के सत्र की परीक्षाओं की अपनी उत्तर पुस्तिकाओं की फोटोकॉपी प्राप्त करना चाहते हैं और अपनी कॉपियों का फिर से मूल्यांकन कराना चाहते हैं, इग्नू के स्टूडेंट्स रजिस्ट्रेशन पोर्टल, onlinerr.ignou.ac.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

हालांकि फॉर्म सब्मिट करने के लिए 30 दिन का समय उन सभी स्टूडेंट्स के लिए है जिनके रिजल्ट 2 जून के बाद से जारी किए गए हैं। बता दें कि इग्नू ने कोविड-19 महामारी व लॉकडाउन के चलते अंतिम तिथि बढ़ाने का फैसला लिया है।

रीइवैल्यूऐशन के लिए ऐसे करें आवेदन –

– इग्नू दिसंबर 2020 की टर्म-एंड परीक्षा (TEE) रीवैल्यूएशन के लिए आवेदन करने हेतु सबसे पहले रजिस्ट्रेशन पोर्टल, onlinerr.ignou.ac.in पर जाएं।

– यहां अंकित सभी जानकारी को पढ़ने के बाद एग्री व प्रोसिड लिंक पर क्लिक कर दें।

– इसके बाद नया पेज ओपन हो जाएगा, यहां सभी डिटेल्स सही से भर दें।

– पूरा एप्लिकेशन फॉर्म भरने के बाद आवेदन शुल्क का भुगान कप सबमिट कर दें।

इसके अलावा इग्नू ने टर्म एंड एग्जाम जून 2021के लिए परीक्षा फॉर्म, असाइनमेंट, प्रोजेक्ट रिपोर्ट आदि जमा करने की लास्ट डेट 30 जून तक बढ़ा दी है। अभ्यर्थी 30 जून 2021 तक अपने असाइनमेंट/प्रोजेक्ट रिपोर्ट और परीक्षा फॉर्म जमा करा सकते हैं।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .