ICSI ने किया बड़ा ऐलान, बिना परीक्षा सीएस एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम में अब इस तरह सीधे होंगे एडमिशन

ICSI ने किया बड़ा ऐलान, बिना परीक्षा सीएस एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम में अब इस तरह सीधे होंगे एडमिशन

Sports News24
Neharika GuptaNews2425th June 2021, 5:36 am
233

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने यूजी और पीजी छात्रों को बड़ी राहत दी है। आईसीएसआई ने एससीईईटी 2021 परीक्षा से छूट दे दी है। ICSI सर्कुलर में कहा गया है कि मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों के यूजी, पीजी छात्र सीएस एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम में सीधे एडमिशन ले सकते हैं। उम्मीदवार ICSI की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाकर अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं। परिषद ने 19 जून को आयोजित अपनी 277 वीं बैठक में निम्नलिखित श्रेणियों के छात्रों को कंपनी सचिव कार्यकारी प्रवेश परीक्षा (CSEET) में बैठने से छूट देने का निर्णय लिया है, जिससे वे CS कार्यकारी कार्यक्रम में सीधे पंजीकरण कर सकें।

किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या भारत या विदेश में किसी अन्य संस्थान के किसी भी विषय में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक रखने वाले स्नातक या किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय के किसी भी विषय में स्नातकोत्तर या भारत या विदेश में किसी अन्य संस्थान को परिषद द्वारा उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त है, आवेदन करने के लिए पात्र हैं।

CS परीक्षा का रिवाइज्ड शेड्यूल जारी
इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया ने CS June 2021 परीक्षा के लिए रिवाइज्ड शेड्यूल जारी कर दिया है। संस्थान ने 4 मई को एक नोटिस में कहा था कि सीएस जून की परीक्षा स्थगित कर दी गई है। अब ICSI ने फाउंडेशन प्रोग्राम, एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम और प्रोफेशनल प्रोग्राम के लिए परीक्षा शेड्यूल जारी किया है।

आईसीएसआई ने कहा, “यह घोषणा की जाती है कि फाउंडेशन प्रोग्राम (ICSI Foundation Programme), एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम (ICSI Executive Programme) और प्रोफेशनल प्रोग्राम (ICSI Professional Programme) के लिए सीएस परीक्षा अब 10 अगस्त, 2021 से 20 अगस्त, 2021 तक आयोजित की जाएगी।”

विस्तृत रिवाइज्ड परीक्षा शेड्यूल (ICSI CS Revised Schedule) संस्थान की वेबसाइट icsi.edu पर उपलब्ध है। सीएस फाउंडेशन प्रोग्राम के लिए परीक्षा 13 अगस्त और 14 अगस्त को होगी। एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम और प्रोफेशनल प्रोग्राम के लिए सीएस परीक्षा 10 अगस्त से 20 अगस्त तक आयोजित की जाएगी।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .