ICAI CA Exam: सीए परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए आया बड़ा अपडेट, एग्जाम को लेकर ICAI प्रेसीडेंट ने दिया ये जानकारी

ICAI CA Exam: सीए परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए आया बड़ा अपडेट, एग्जाम को लेकर ICAI प्रेसीडेंट ने दिया ये जानकारी

Sports News24
Neharika GuptaNews249th June 2021, 9:03 am
icai ca

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) की सीए फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल के छात्र आज से परीक्षा केंद्र में बदलाव कर सकते हैं। संस्थान ने फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल कोर्सेस के साथ-साथ पीक्यूपीस परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा की, जिनके अनुसार फाउंडेशन परीक्षाएं अब 24 से 30 जुलाई तक आयोजित की जाएंगी। वहीं, इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षाएं 5 से 20 जुलाई तक होंगी। सीए परीक्षाओं के आयोजन से पहले विभिन्न कोर्सेस के स्टूडेंट्स के लिए आईसीएआई के अध्यक्ष सीए, निहार एन. जंबूसारिया ने संदेश जारी किया है।

आईसीएआई अध्यक्ष ने मंगलवार, 8 जून 2021 को सोशल मीडिया पर साझा किये गये एक वीडियो संदेश में कहा कि सभी छात्र-छात्राओं आस्वस्त रहें कि संस्थान द्वारा सीए परीक्षाओं का आयोजन केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय और केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर्स (एसओपी) और सम्बन्धित निर्देशों के पालन के साथ किया जाएगा। यदि जुलाई में प्रस्तावित सीए परीक्षाओं के आयोजन के लिए कोविड-19 महामारी के मद्देनजर उचित परिस्थितियां नहीं रहती हैं तो परीक्षा समिति इस सम्बन्ध में जरूरी निर्णय लेगी और परीक्षाएं फिर स्थगित की जा सकती हैं।

इस संबंध में जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, ”मौजूदा COVID-19 स्थिति को ध्यान में रखते हुए और संबंधित छात्रों की चिंता और कठिनाइयों को कम करने के हित में, चार्टर्ड एकाउंटेंट्स परीक्षाओं, मई/जुलाई 2021 के लिए 9 जून से परीक्षा शहर में ऑनलाइन परिवर्तन को फिर से खोलने का निर्णय लिया गया है।

CA एग्जाम को स्थगित करने की उठी मांग
हाल ही में ICAI ने सीए फाउंडेशन की परीक्षा को स्थगित कर उसकी नई तारीख निर्धारित की। अब इंटर और फाइनल के छात्र भी परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। छात्र ICAI से कई बार परीक्षा को रद्द करने का निवेदन कर चुके हैं। परीक्षाओं को स्थगित कराने के लिए छात्र बराबर ट्विटर पर ट्वीट कर रहे हैं।

जो छात्र इस वर्ष जिन छात्रों के अंतिम प्रयास हैं, वे इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) से एक अतिरिक्त प्रयास की भी मांग कर रहे हैं। छात्रों का कहना है कि कोरोना के कारण उनकी परीक्षाएं प्रभावित हुई हैं, ऐसे में परीक्षाओं को स्थगित किया जाना चाहिए।  साथ ही जिन छात्रों का अंतिम प्रयास है उन्हें एक और मौका दिया जाना चाहिए।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .