ICAI CA December Exam 2021: आईसीएआई सीए दिसंबर की परीक्षा के लिए नई गाइडलाइंस जारी, इन स्टूडेंट्स पर एग्जाम में लगा बैन

ICAI CA December Exam 2021: आईसीएआई सीए दिसंबर की परीक्षा के लिए नई गाइडलाइंस जारी, इन स्टूडेंट्स पर एग्जाम में लगा बैन

Sports News24
Neharika GuptaNews249th November 2021, 9:54 am
icai ca

ICAI CA December Exam 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (Institute of Chartered Accountants of India, ICAI ) आईसीएआई सीए दिसंबर की परीक्षा के लिए गाइडलाइंस (CA Exam Guidelines) जारी हो गई है। परीक्षा 5 दिसंबर से शुरू होगी। 5 से शुरू होने वाली यह परीक्षा 20 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी।

यह परीक्षा देश 192 जिलों के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में ऑफलाइन आयोजित की जाएगी। ICAI ने COVID-19 महामारी के मद्देनजर दिशा-निर्देश जारी किए हैं। आईसीएआई सीए दिसंबर परीक्षा 2021 के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए संस्थान हर संभव उपाय कर रहा है। इसके मुताबिक, स्टूडेंट्स को कोविड-19 संक्रमण से बचने के लिए सख्त दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा। स्टूडेंट्स नीचे दिए गए विवरण में गाइडलाइन चेक कर सकते हैं।

इन गाइडलाइंस का करना होगा पालन

उम्मीदवारों को परीक्षा के दौरान फेस मास्क, फेस शील्ड, दस्ताने, पानी की बोतल, हैंड सैनिटाइज़र, एडमिट कार्ड, फोटो आईडी कार्ड और परीक्षा से संबंधित अन्य सामान जैसे सामान ले जाने की अनुमति है।

उम्मीदवारों को परीक्षा के दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखनी चाहिए और प्रवेश और निकास के समय केंद्र में भीड़भाड़ से बचना चाहिए।

उम्मीदवार अपने मोबाइल फोन, स्मार्टवॉच, अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, किताबें और लिखित सामग्री और बैग परीक्षा हॉल के अंदर नहीं ले जा सकते हैं।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि निर्धारित सीमा से अधिक शरीर के तापमान वाले उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में परीक्षा से आधे घंटे पहले रिपोर्ट करना होगा. इसके तहत अभ्यर्थियों को 1 बजे सेंटर पर पहुंचना होगा।

परीक्षा स्टाफ को अपने मोबाइल में इंस्टॉल किए गए आरोग्य सेतु ऐप में नो रिस्क स्टेट्स शो करना होगा।

एग्जाम डिटेल्स
आईसीएआई सीए दिसंबर परीक्षा 2021 भारत और विदेशों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा विभिन्न भारतीय राज्यों और अबू धाबी, बहरीन, दोहा, दुबई, कंपाला, काठमांडू, कुवैत और मस्कट में भी आयोजित की जाएगी। सीए फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और अंतिम परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों को पेपर लिखने के लिए अंग्रेजी या हिंदी का विकल्प चुनने की अनुमति होगी. उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .