Goa 12th Board Exam 2021 Cancelled: गोवा बोर्ड की 12वीं की परीक्षा रद्द, साथ ही रिजल्ट को लेकर ट्वीट की महत्वपूर्ण जानकारी

Goa 12th Board Exam 2021 Cancelled: गोवा बोर्ड की 12वीं की परीक्षा रद्द, साथ ही रिजल्ट को लेकर ट्वीट की महत्वपूर्ण जानकारी

Sports News24
Neharika GuptaNews243rd June 2021, 5:57 am
00000

गोवा बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को राज्य सरकार द्वारा रद्द कर दिया गया। इसकी घोषणा करते हुए कहा गया कि छात्रों का स्वास्थ्य और सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि इस फैसले से छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों में चिंता खत्म हो जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि कक्षा 12 के छात्रों के परिणाम “ऑब्जेक्टिव क्राइटेरिया” के अनुसार तैयार किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने 12वीं की परीक्षा रद्द करने को लेकर ट्वीट भी किया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “व्यापक विचार-विमर्श के बाद, यह निर्णय लिया गया है कि कक्षा 12 की परीक्षा रद्द कर दी जाएगी, क्योंकि हमारे छात्रों का स्वास्थ्य और सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है। यह छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के बीच चिंता को समाप्त करने में भी मदद करेगा। इसके साथ ही सीएम ने कहा, “रिजल्ट एक अच्छी तरह से परिभाषित ऑब्जेक्टिव क्राइटेरिया के अनुसार घोषित किए जाएंगे।

12वीं की परीक्षा पर केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय से सलाह लेने की कही थी बात
इससे पहले गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को कहा था कि राज्य सरकार 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा पर कोई फैसला लेने से पहले अन्य राज्यों द्वारा लिए गए फैसलों को देखेगी और साथ ही केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय से भी सलाह लेगी। मुख्यमंत्री ने बुधवार को गोवा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर एजुकेशन और राज्य शिक्षा विभाग के अधिकारियो के साथ 12वीं की लंबित बोर्ड परीक्षा पर फैसले को लेकर बैठक की थी। बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा था कि “हमारे सामने तीन सुझाव हैं, पहला परीक्षा रद्द करने का, दूसरा आंतरिक मूल्यांकन पर परिणाम घोषित करने और जो परीक्षा देने के इच्छुक हैं उन्हें अनुमति देने का व तीसरा दोनों परिणाम (आंतरिक मूल्यांकन और फाइनल परीक्षा) एक साथ घोषित करना है।

कई राज्यों ने रद्द कर दी हैं 12वीं की परीक्षाएं
बता दें कि सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा रद्द होने के बाद से हरियाणा, राजस्थान, गोवा, उत्तराखंड समेत कई राज्य 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर चुके हैं। वहीं कई और राज्य जल्द ही परीक्षा को लेकर बड़ा ऐलान कर सकते हैं।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .