शिक्षा मंत्री निशंक ने CBSE रिजल्ट पर शंकाओं को किया दूर, मार्किंग को लेकर असंतुष्ट छात्र इस महीने में दे सकेंगे एग्जाम

शिक्षा मंत्री निशंक ने CBSE रिजल्ट पर शंकाओं को किया दूर, मार्किंग को लेकर असंतुष्ट छात्र इस महीने में दे सकेंगे एग्जाम

Sports News24
Neharika GuptaNews2425th June 2021, 11:28 am
7899

केन्द्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक अब से कुछ ही देर में लाइव आने वाले हैं। उन्‍होंने ट्विटर के माध्‍यम से जानकारी दी है कि वे छात्रों के बीच CBSE मार्किंग स्‍कीम को लेकर पैदा हुए भ्रम और संशय दूर करेंगे और उनके सवालों का जवाब देंगे।

सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं अगस्त में होंगी
शिक्षा मंत्री ने कहा, प्यारे बच्चों, अगर आपको लगता है कि मूल्यांकन प्रणाली आपकी क्षमताओं के साथ न्याय नहीं करती है, तो निश्चिंत रहें, हमने आपकी चिंताओं का समझ लिया है। सीबीएसई अगस्त में आपके लिए बोर्ड परीक्षा आयोजित करेगा। आपका स्वास्थ्य, भविष्य हमारी प्रमुख चिंताएं हैं।

शिक्षामंत्री का लाइव सेशन शुरू
शिक्षामंत्री निशंक का लाइव सेशन शुरू हो गया है। अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शिक्षामंत्री का लाइव संबोधन देखा जा सकता है।

कहां होगा लाइव सेशन
शिक्षामंत्री से लाइव जुड़ने के लिए छात्र ट्विटर पर रमेश पोखरियाल निशंक के आधिकारिक अकाउंट पर जुड़ सकते हैं। लाइव सेशन शाम 4 बजे से शुरू होगा जिसमें वह छात्रों द्वारा उठाए जा रहे सवालों के जवाब देंगे।

इन परीक्षाओं पर हो सकती है घोषणा
छात्र लगातार शिक्षामंत्री से प्राइवेट स्‍टूडेंट्स के एग्‍जाम और कंपार्टमेंटल एग्‍जाम पर सवाल पूछ रहे हैं। इनके जवाब देते हुए निशंक परीक्षाओं पर कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं।

शिक्षामंत्री नहीं कर सके थे बैठक
सुप्रीम कोर्ट में मामला पहुंचने के बाद शिक्षामंत्रालय 01 जून को अपना फैसला लेने वाला था, मगर पोस्‍ट-कोरोना दिक्‍कतों के चलते शिक्षामंत्री AIIMS दिल्‍ली में भर्ती हो गए थे और यह बैठक नहीं ले पाए थे। प्रधानमंत्री मोदी ने परीक्षा रद्द करने का फैसला सुनाया था।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .