IIT JAM 2022 एप्लीकेशन फॉर्म में आज से करेक्शन शरू, इन स्टेप्स से करें सुधार

IIT JAM 2022 एप्लीकेशन फॉर्म में आज से करेक्शन शरू, इन स्टेप्स से करें सुधार

Sports News24
Neharika GuptaNews2420th October 2021, 12:06 pm
ujhsknzm

IIT JAM 2022 Application Correction Window: ज्वाइंट एडमिशन टेस्ट फॉर मास्टर्स (Joint Admission test for Masters, JAM) एप्लीकेशन करेक्शन विंडो आज से शुरू हो गई है। जिन उम्मीदवारों ने अपने फॉर्म में कोई गलती की थी वे अब करेक्शन कर सकते हैं। करेक्शन विंडो (IIT JAM 2022 Application Correction Window) 25 अक्टूबर तक खुली रहेगी।

उम्मीदवार इस दौरान अपने फॉर्म में की गई गलतियों को सुधार सकेंगे। एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन करने के लिए, उम्मीदवारों को कुछ विकल्पों के लिए अतिरिक्त फीस का भुगतान करना पड़ सकता है। जबकि उम्मीदवार के नाम, जन्मतिथि, माता-पिता/अभिभावक का नाम, विश्वविद्यालय/कॉलेज का नाम, ग्रेजुएशन का वर्ष, अंक/सीजीपीए में परिवर्तन करने के लिए कोई अतिरिक्त फीस नहीं ली जाएगी।

टेस्ट पेपर्स को जोड़ने या बदलने के लिए, श्रेणी या लिंग बदलने और परीक्षा शहरों की पसंद में बदलाव के लिए अतिरिक्त फीस का भुगतान करना होगा। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई फीस डिटेल देख सकते हैं। उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके द्वारा फॉर्म में दर्ज किया गया विवरण सही है क्योंकि इनका उपयोग JAM 2022 एडमिट कार्ड में किया जाएगा। JAM 2022 के लिए एडमिट कार्ड केवल उन्हीं छात्रों को जारी किए जाते हैं, जिन्होंने JAM 2022 एप्लीकेशन फॉर्म को अच्छे से भरा हो।

JAM 2022 परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में एमएससी (2 वर्ष), संयुक्त M.Sc.-Ph.D, दोहरी डिग्री, M.Sc.-Ph.D और अन्य पोस्ट-बैचलर्स कोर्सेज में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है। परीक्षा की अवधि 3 घंटे है, और इसमें 60 प्रश्न हैं। उम्मीदवार जो JAM 2022 रिजल्ट में पास होते हैं, वे विभिन्न IIT और अन्य भाग लेने वाले संस्थानों में काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

IIT JAM 2022 एप्लीकेशन फॉर्म में ऐसे करें सुधार
स्टेप 1: सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट joaps.iitr.ac.in पर जाएं।
स्टेप 2: अब अपने एनरोलमेंट आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉग इन करें।
स्टेप 3: आपका एप्लीकेशन फॉर्म स्क्रीन पर आ जाएगा।
स्टेप 4: अब इसमें जो भी करेक्शन करना है उसे कर लें।
स्टेप 5: अब फॉर्म को सबमिट कर दें।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .